स्कूल न्यूज हिसार

कोविड की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए योग जरुरी—राकेश सिहाग

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेंकेडरी स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने घर से योग करके अपने फोटो व वीडियो भेजे। प्राचार्य राकेश सिहाग ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों में योग के प्रति काफी सम्पर्ण भाव देखने को मिला। प्रत्येक विद्यार्थी से 4 फोटो मांगे गए थे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को स्कूल खुलने पर पुरस्कृत किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस बार योग दिवस की थीम ‘मानव तंदुरुस्ती और कल्याण के लिए योग’ रखा गया। कोविड-19 से बचने के लिए सकारात्मक रहना और इम्यूनिटी बढ़ाना, दोनों ही बेहद जरूरी हैं। इसके लिए योग से बढ़कर कोई अन्य विकल्प नहीं है। देश—विदेश के विशेषज्ञ बार—बार तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक बता रहे है। ऐसे में बच्चों को अभी से रोजाना योग की तरफ मोड़कर उनकी इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने का कार्य हम सभी को मिलकर करना है।

वहीं स्कूल के निर्देशक अशोक बंसल ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग एक प्राचीन समय से चला आ रहा शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक अभ्यास है, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई थी। योग हमारे शरीर का मन से मिलाप कराता है। ऐसे में विद्यार्थी नियमित योग करके अपने मन को शिक्षा के प्रति केंद्रित कर सकता है। वहीं योग शिक्षक सुमित ने अभिभावकों से बच्चों से नियमित योग करवाने की अपील करते हुए कहा कि कोविड के कारण स्कूल बंद होने के कारण इनकी एरोबिक्स, डांस व योग क्लास प्रभावित हुई है। ऐसे में घर पर बच्चों को योग करवाकर उन्हें सकारात्मक बनाया जा सकता है।

Related posts

किसान आंदोलन सहयोग व शांति के साथ चलाए: जसविंद्र

सात दिवसीय दांतों के फ्री कैम्प में पहले दिन 76 रोगियों ने लाभ उठाया

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : मां ने डाक्टर बेटी से मारपीट कर बनाया बंधक, सुसराल में आकर की तोड़फोड़—मामला दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk