स्कूल न्यूज

SNPS : ऑनलाइन देखकर घर पर किया योग, फादर्स डे पर बच्चों ने ड्राइंग शीट पर उकेरी भावनाएं

आदमपुर,
अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर आज शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने घर पर योगाभ्यास किया। कोरोना के चलते इस बार सरकार ने योग की थीम – ‘योगा एट होम, योगा विद फैमिली’ रखी थी।

इस दौरान बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ घर पर ही टेलीविजन के माध्यम से योग का अभ्यास किया। वहीं स्कूल में भी योग प्रशिक्षक करतार शर्मा ने चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी सहित शिक्षक हरिसिंह, बुधराम, मनोज शास्त्री, संजय और सुरेन्द्र को योग करवाया। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियम का पूर्ण रुप से पालन किया गया।

प्रिंसीपल राजेन्द्र ने कहा की योगाभ्यास से जीवन के प्रति हमारी सकारात्मक सोच का विकास होता है और एक बेहतर नागरिक के रूप में हम देशसेवा करने में सक्षम होते हैं। चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी और वाईस चेयरमैन डॉ. युद्धवीर बेनीवाल ने कहा की योग हमारे तन के साथ ही मन को भी स्वस्थ रखता है। इससे हमारी आंतरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है। योग से मन में स्फूर्ति आती है, नकारात्मक विचारों का दमन होता है।

जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन नन्हे मुन्नों ने अपने घर पर ही योग दिवस के साथ ही पिता के प्रति अपनी भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती ड्राइंग बना कर डिजिटल माध्यम से शेयर किया। इन ड्राइंग में पिता के प्रेम के दर्शन सहज ही किये जा सकते थे।

Related posts

सदलपुर में विद्यार्थियों ने की अनेक योग क्रियाएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में आदमपुर कन्या विद्यालय की छात्राएं अव्वल

पेंटिंग प्रतियोगिता में सचिन, स्नेहा व नेहा ने मारी बाजी