स्कूल न्यूज

मदर्स प्राइड स्कूल: फिर बना आदमपुर टॉपर, 10वीं परीक्षा परिणाम में टॉप थ्री स्थान पर कब्जा

अंकित गर्ग, अक्षत और छात्रा निहारिका ने गणित विषय में प्राप्त किए 100 में से 100 अंक

आदमपुर (अग्रवाल)
सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया गया। दोपहर बाद परीक्षा परिणाम की जैसे ही सूचना मिली तो विद्यार्थी फोन पर एक दूसरे को परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए नजर आए। अभिभवाकों ने भी बच्चों के परीक्षा परिणाम को लेकर खुशी जाहिर करते हुए स्कूल स्टाफ का आभार जताया। मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के विद्यार्थियों ने एक बार फिर आदमपुर शिक्षा क्षेत्र में अपना कीर्तिमान स्थापित किया।

नीतू ने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंकित गर्ग ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय, निहारिका ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया। 7 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक पाए। जबकि 20 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक तथा 40 विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। साथ ही छात्र अंकित गर्ग, अक्षत और छात्रा निहारिका ने गणित विषय में 100 में से 100 अंक हासिल कर परिवार सहित पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।

स्कूल निदेशक धर्मबीर जांगड़ा व मनीषा जांगड़ा ने सभी विद्यार्थियों व अभिभावकों को इसकी बधाई दी। उन्होंने इस बेहतर परीक्षा परिणाम का श्रेय स्कूल के अनुभवी अध्यापकों, अनुशासित एवं मेहनती विद्यार्थियों को दिया है। इस मौके पर शिक्षक विकास पूनियां, विक्रम, सुमन शर्मा, मानता, रवि वर्मा, अंजलि, ओमबाला, शिल्पा, रमेश, मीनाक्षी, मंजू दहिया, उत्तरा जैन, दीपिका, सुमन पूनियां आदि ने सफल छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

क्या बोली आदमपुर टॉपर
बचपन से ही मेधावी छात्रा रही नीतू ने बताया कि उसने अपनी पढ़ाई आदमपुर के मदर्स प्राइड स्कूल से की है। मेन बाजार निवासी नीतू ने बताया कि परीक्षा की तैयारी में स्कूल के शिक्षिकों एवं परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिला। अपने आप को एक दिन डॉक्टर के रूप में देखने के सपने को पूरा करने के लिए वो बचपन से कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं अंकित गर्ग ने बताया कि आज का दिन उसके लिए सबसे बड़ा है। आज उसने अपने सपनों को पूरा करने की ओर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। साथ ही इस सफलता का श्रेय उसने अपने पिता श्री दिनेश गर्ग , माता श्रीमती उषा गर्ग, सहित पूरे परिवार तथा अपने गुरुजनों को दिया।

कामयाबी पर क्या बोले— आदमपुर के सेकेंड टॉपर
आदमपुर शिव कालोनी निवासी छात्र अंकित गर्ग ने बताया कि पिता दिनेश गर्ग अध्यापक व माता उषा देवी ग्रहणी है। आज के इस आधुनिक युग में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उनका मानना है कि कामयाब होने के लिए मेहनत ही एकमात्र जरिया है। दादी बाला देवी, माता-पिता के आशीर्वाद व बड़ी बहन वर्षा के मार्गदर्शन के साथ-साथ विद्यालय डायरैक्टर धर्मवीर जांगड़ा व स्टाफ की मेहनत से ये मुकाम हासिल हुआ है। भविष्य में इंजीनियरिंग का सपना संजोए छात्र अंकित ने बताया कि पापा आदमपुर की अनेक संस्थाओं से जुड़े होने के कारण सामाजिक कार्यो में व्यस्त रहने के बावजूद हर समय कामयाबी का सूत्र देते रहते है।

Related posts

डिप्टी स्पीकर गंगवा सोमवार को आदमपुर में

Jeewan Aadhar Editor Desk

शांति निकेतन : बरगद की छांव समान है पिता का साया – राजेंद्र

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए योग जरुरी—राकेश सिहाग