हिसार

सीसवाल धाम : पुलिस के पहरे में हुआ जलाभिषेक,श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में बांटे मास्क

आदमपुर (अग्रवाल)
महाशिव रात्रि पर्व पर रविवार को सीसवाल धाम स्थित शिवालय में पुलिस के पहरे में श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया। सोशल डिस्टैंसिंग को ध्यान में रखते हुए कम श्रद्धालुओं को ही मंदिर में जाने दिया गया। पुलिस ने कोरोना संक्रमण का हवाला देकर मंदिर में आए श्रद्धालुओं को दर्शन के बाद तुरंत लौटाया। महाशिव रात्रि पर्व को लेकर पुलिस व मंदिर कमेटी ने जबरदस्त इंतजाम किए थे। मंदिर में प्रसाद के तौर पर श्रद्धालुओं को मास्क वितरित किए गए। मंदिर कमेटी ने करीब 10,000 मास्क की व्यवस्था कर रखी थी। बरसात के चलते सुबह मंदिर में भीड़ कम देखने का मिली। कमेटी सदस्यों द्वारा बार-बार सोसल डिस्टैंसिंग पर जोर दिया गया।

डाक विभाग के गंगा जल की बढ़ी डिमांड
सावन में कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा बंद होने के कारण डाक विभाग ने गंगा जल की बोतल बेची। मंदिर में विभाग द्वारा बेचे गए गंगाजल की डिमांड बढ़ गई। डाक विभाग की ओर से कुछ साल पहले ही गंगाजल की बोतलें बेचना शुरू किया गया था। इस बार कोरोना के कारण कावड़ की यात्रा बंद होने के कारण अब लोग डाक घरों से गंगाजल लेने के लिए पहुंच रहे है। इसके साथ ही मंदिर में गंगाजल की बोतलों का वितरण भी तेज हो गया।

स्कूटी पर गौमुख से लाया गंगा जल
हिसार निवासी कपिल कुमार स्कूटी पर गौमुख से गंगा जल लाकर सीसवाल धाम में शिवलिंग पर चढ़ाया। श्रद्धालु कपिल कुमार ने बताया कि वह अब तक 27 बार कांवड़ ला चुके है। इस बार कांवड़ यात्रा बंद होने के चलते स्कूटी पर अकेला घर से निकला और गौमुख पहुंचा। वहां से गंगा जल भरकर चला और शिवरात्रि पर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। कपिल कुमार ने जिला प्रशासन से अनुमति लेकर गौमुख जाने का दावा किया।

Related posts

विदेशों में पढऩे वाले बच्चों को लाने व उनकी जांच का खर्च खुद वहन करे सरकार : विचार मंच

हकृवि के कृषि वैज्ञानिकों एवं विदेशी वैज्ञानिक मेहमानों के बीच पारस्परिक व व्यावसायिक अनुभव हुआ सांझा

रंग ला रहा सेवानिवृति पर पौधारोपण करने का अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk