हिसार

शिवरात्र पर जमकर बरसे बदरा, शहर में पानी ही पानी

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर में शनिवार सुबह से रविवार देर रात तक हुई बरसात ने पूरे शहर को तलाब में तबदील कर दिया। बारिश के चलते शहर की तमाम सड़कें व गलियां पानी से लबालब नजर आई। भारी बरसात से जहां लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई, वहीं किसानों के चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही है।
रविवार को जमकर हुई बरसात ने लोगों के लिए और समस्या बढ़ा दी है। लगातार बरसात होने के कारण कई कालोनियों में जलभराव की स्थिति पैदा होने से प्रशासन के प्रबंधों की पोल खुलती हुई नजर आ रही है। नाले और सीवर लाइन बंद होने के कारण सड़कों पर पानी जमा होने से अनेक दुकानों व घरों में पानी घुस गया। गलियों में भारी पानी जमा होने के कारण लोगों को काफी दिक्कत हुई। आलम यह था पानी ज्यादा होने के कारण वाहन बीच में ही बंद होने शुरू हो गए जिससे लोगों को भारी परेशानी हुई।

बरसाती पानी जमा होने के कारण लोग घरों में ही कैद होने को मजबूर हो गए। शहर में पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने से जगह-जगह जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है जिसका लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर असर पड़ा है। बरसात के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है। उसको निकालने के लिए लोग अपने घरों से बाहर बरसात में ही बाल्टी से पानी निकालने में लगे रहे। बरसाती पानी के कारण घरों में रखा कीमती सामान पानी के डूबने से खराब हो गया है।

समाजसेवी संजय सोनी, पवन, मनीष, संदीप, सत्यनारायण, सुरेंद्र, बबलू, रविंद्र, जितेंद्र, सुनील आदि ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था के चलते आज उनके घरों व दुकानों में पानी घुस आया। उनका कहना है कि पानी की निकासी के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को बार-बार गुहार लगाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नही की गई। जिसका परिणाम यह निकला की बरसात से ही शहर की गलियों एवं सड़कों ने तालाब का रूप धारण कर लिया। हालांकि बरसात से लोगों को गर्मी से तो छुटकारा मिला है। बरसात के कारण लोगों की बिजली की मांग भी कम हुई है। उधर, किसानों का कहना है कि इस बार न केवल अच्छी बरसात हुई है, अलबत्ता यह समय पर भी हुई है जिसके कारण नरमा-कपास, ग्वार आदि की ज्यादा पैदावार होगी।

Related posts

साधनों में नहीं साधना में मिलेगा सुख, ईश्वर भक्ति जीवन का परम लक्ष्य : स्वामी सच्चिदानंद

गोपाल शरण गर्ग की पहल पर अग्रोहा शमशान घाट में पहुंची 296 मण निशुल्क लकडिय़ां

मां भ्रामरी देवी शक्ति पीठ बनभौरी ने वार्ड 19 में बांटा राशन