हिसार

दड़ौली में लापरवाही : लाइन बिछाई.. ट्रांसफार्मर रखा.. लेकिन बिजली का कनैक्शन देना भूले

उपमुख्यमंत्री के ननिहाल में पिछले 1 साल से ग्रामीण धक्के खाने को मजबूर

आदमपुर (अग्रवाल)
एक तरफ सरकार गांव मेंं हर घर में बिजली पहुंचाने के दावे कर रही है लेकिन सूबे के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ननिहाल गांव दड़ौली में बिजली अधिकारियों की उदासीनसता व लापरवाही के चलते पिछले करीब 1 साल से कनैक्शन नही हो पाए है। यहीं नही बिजली निगम द्वारा यहां बिजली के पोल, तारे व ट्रांसफार्मर भी लगाया गया है लेकिन कर्मी कनैक्शन करना शायद भूल गए है।

ग्रामीण रणधीर सिंह, बलराज, अमरसिंह, भीम, संदीप, प्रदीप, प्रवीण आदि ने बताया कि करीब 15 साल पहले गांव में ढाणी बनाई थी। जिसके बाद इन ढाणियों में बिजली के लिए 2007 में प्रयास शुरु किया, लेकिन कामयाब नही हुए। 8 साल बाद 2015 से लगातार उन्होंने प्रयास किया। उनका प्रयास पिछले साल कुछ हद तक सफल हुआ जब अगस्त 2019 में बिजली निगम द्वारा यहां लाइन बिछाने की मंजूरी दे दी। इसके बाद निगम द्वारा पोल लगाकर लाइन बिछा दी और ट्रांसफार्मर भी रखवा दिया लेकिन अब तक उनके घरों में बिजली के कनैक्शन नही हुए है। ग्रामीणों ने बताया कि 2018 में वे सिक्योरिटी भी जमा करवा चुके है।

इस तरह करीब 1 साल से मंजूरी मिलने के बाद भी ग्रामीणों को बिजली नसीब नही हो पाई है। ग्रामीणों ने इस बारे में निगम के उच्च अधिकारियों के अलावा सी.एम. विंडो व एस.डी.ओ. विजिलैंस को भी शिकायत कर चुके है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नही हुई है।

क्या कहते है अधिकारी
इस संबंध में बिजली निगम के जे.ई. मुनीरदीन ने बताया कि ज्वांइट वैरीफिकेशन रिपोर्ट (जे.वी.आर.) न होने के कारण दिक्कतें आ रही है और जल्द ही दिक्कतों को दूर किया जाएगा।

Related posts

जन औषधि दिवस पर कार्यक्रम 7 को पुष्पा कॉम्पलैक्स में : जांगड़ा

दो होनहार युवाओं को पढ़ते हुए मिली जॉब

जब तक कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं होता तब तक धरना रहेगा जारी : यूनियन