हिसार

जनता के लिए परेशानी बना बिजली निगम कार्यालय की टंकी से बहता पानी

ठेकेदार के पास नहीं मलबा उठाने की फुर्सत, पानी से सडक़ हो गई जर्जर

हिसार,
शहर के सब्जी मंडी पुल के नीचे स्थित बिजली निगम कार्यालय के पानी की टंकी क्षेत्रवासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। इस टंकी से सारा दिन पानी बहता रहता है, जो सडक़ पर आकर सडक़ को भी क्षतिग्रस्त कर चुका है लेकिन न तो इस तरफ बिजली निगम के अधिकारी ध्यान दे रहे और न ही नगर निगम के अधिकारियों का ध्यान है। यही नहीं, बिजली निगम कार्यालय के पास ही पिछले लगभग एक साल से सडक़ पर मलबा पड़ा है, जिससे एक तरफ का रास्ता भी अवरूद्ध है लेकिन ठेकेदार के पास उस मलबे को उठाने की फुर्सत नहीं है।
जी हां, कैंप चौक से सब्जी मंडी पुल के नीचे बिजली निगम कार्यालय के पास बहते पानी से न केवल क्षेत्रवासी बल्कि आने-जाने वाले भी परेशान है। बिजली निगम कार्यालय पर पानी की एक टंकी रखी हुई है, जब पेयजल सप्लाई आती है तो वह टंकी भर जाती है और टंकी भरने के बाद पानी बंद करने का बिजली निगम ने कोई प्रबंध नहीं किया हुआ, जिसके चलते टंकी भरने के बाद पानी बाहर बहने लगता है। ऐसा पिछले कई दिनों से हो रहा है, जिस कारण पुल के नीचे का क्षेत्र हर समय पानी से भरा रहने लगा है और आने-जाने वालों व क्षेत्रवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस संबंध में क्षेत्रवासियों ने वीरवार को बिजली निगम की एसडीओ से संपर्क करके उन्हें समस्या से अवगत करवाया जिस पर उन्होंनें संबंधित कर्मचारी को समस्या के समाधान का निर्देश भी दिया लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला जिसके चलते टंकी से पानी बहता अब भी देखा जा सकता है।
इसी तरह पिछले लगभग एक साल से बिजली निगम कार्यालय के पास ही सडक़ पर मलबा पड़ा है। संबंधित ठेकेदार के पास यह मलबा उठाने की फुर्सत नहीं है। इस संबंध में क्षेत्र के पार्षद प्रीतम सैनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें समस्या की जानकारी है और यह मलबा जिस ठेकेदार का है, उसे बोल दिया गया है। मलबा उठवाने के बाद बिजली निगम कार्यालय को बोलकर पानी बहने वाली समस्या का समाधान भी करवाया जाएगा। बिजली निगम कार्यालय की टंकी से लगातार बहते पानी के कारण कुछ समय पहले बनाई गई सडक़ भी जर्जर हो चुकी है। अब भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं है और जनता परेशानी झेल रही है।

Related posts

अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत विभागाध्यक्षों की बैठक आयोजित

‘हर जगह कूड़ा फैला है..बीजेपी बोल रही है गंदगी में कमल खिला है’

प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहा पूरा जिला : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk