हिसार

3 हजार रुपए के लिए स्कूल संचालक और 2 हजार रुपए के लिए फोटोस्टेट संचालक बन गए अपराधी

हिसार,
सूर्य नगर चौकी पुलिस ने मार्च माह में 10वीं बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों की फर्जी आईडी बनाने के मामले में नागोरी गेट की जैन गली स्थित फोटोस्टेट दुकान के संचालक अमित जैन को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से प्रिंटर, कम्प्यूटर सहित अन्य सामान बरामद कर अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया है। बता दें कि इस मामले में लाडवा गांव स्थित निजी स्कूल का संचालक होशियार सिंह पहले गिरफ्तार हो चुका है।

चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश ने बताया कि 12 मार्च 2020 को विद्या ज्योति सीनियर सेकंडरी स्कूल के केंद्र अधीक्षक शमशेर सिंह की शिकायत पर धारा 419, 420, 468, 471, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। अंग्रेजी के पेपर में छह युवक असली परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़े गए थे। उनमें दाहिमा, लाडवा, कालवास, चारनौंद के युवक शामिल थे। पुलिस पूछताछ में आरोपी अमित जैन ने खुलासा किया है कि होशियार सिंह का लाडवा गांव में स्कूल है। उसने प्रति परीक्षार्थी 5-5 हजार रुपये लिए थे।

मुझे प्रति फर्जी आईडी बनाने के लिए 2 हजार रुपये मिलते थे। फर्जी परीक्षार्थियों की आईडी को मैंने ही तैयार किया था। इतना ही नहीं असली परीक्षार्थियों की जगह पेपर देने वाले युवकों को थोड़े-बहुत रुपये मिलते थे। बाकी होशियार सिंह अपने पास रख लेता था।

Related posts

योग वेदान्त समिति व युवा सेवा संघ ने मनाया तुलसी पूजन माह

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिकारियों के आगे पुलिस वाले ने साथी को जमीन पर पटक कर….

Jeewan Aadhar Editor Desk

दर्शन अकादमी में अध्यापक वर्ग के लिए ध्यान शिविर आयोजित