उत्तर प्रदेश

12वीं के छात्र ने सर्राफ कारोबारी से मांगी 300 करोड़ रुपए की रंगदारी, गिरफ्तार

आगरा,
12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने रातों-रात अमीर बनने के लिए एक सर्राफ कारोबारी को फोन करके पहले जान से मारने की धमकी दी और फिर 300 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग डाली। इतनी बड़ी रकम सुनकर कारोबारी के होश उड़ गए और पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए छात्र को दबोच लिया जिसके बाद सारी कहानी सामने आ गई।

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को छात्र ने सराफा कारोबारी मनोज गुप्ता से फोन पर कहा कि अपनी और परिवार की जान प्यारी है तो 300 करोड़ का इंतजाम कर लो। बाद में फोन करके बता दिया जाएगा कि पैसा कब और कहां पहुंचाना है। अगर चालाकी करी तो जान से हाथ धोना पड़ जाएगा।

रंगदारी का फोन आने के बाद कारोबारी घबरा गए और पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया और सर्विलांस की मदद से आरोपी को खोज निकाला जो इंटर का छात्र निकला। उसके पिता कारोबारी के यहां कर्मचारी हैं और रातों रात पैसा वाला बनने के लिए छात्र ने इस हरकत को अंजाम दिया।

आरोपी छात्र भरत ने पुलिस को बताया कि दिन-रात मेहनत के बाद पिता के वेतन से घर का खर्चा तक नहीं चलता। उसने पिता से सुना है कि उनके सेठजी काफी पैसे वाले हैं। उसने सोचा अगर वह फोन करके पैसा मांग लेता है तो गरीबी दूर हो जाएगी।

दूसरी ओर पुलिस को शिकायत मिलते ही समझ आ गया था कि यह किसी प्रोफेशनल का काम नहीं है। इतनी बड़ी रंगदारी के मामले कभी सामने नहीं आते हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related posts

उत्तर प्रदेश ATS ने किया जैश—ए—मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

महुली गांव ने किया देश को मालामाल, अरबों रुपयों का मिला सोना

Jeewan Aadhar Editor Desk

आकाशीय बिजली गिरने 83 लोगों की मौत, यूपी में 9 लोगों की मौत