राशिफल

7 अगस्त 2020 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है, किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकते हैं। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं।लक्ष्मी जी को प्रणाम करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृष
आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। आज कुछ लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। किसी मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। मंदिर में घी की डिब्बी दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

मिथुन
लेन-देन में सावधानी रखें‌। ऑफिस में मेहनत ज्यादा रहेगी‌। कोई महत्वपूर्ण सफलता भी मिलने के आसार नहीं है‌। पुराने रोग उभर कर आएंगे‌। खाने-पीने में सावधानी रखें‌। आज आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी‌। किसी भी मामले पर जल्दबाजी मेंफैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं‌। आपको कुछ नुकसान होने की भी संभावना है‌। ऑफिस की समस्याएं आज बढ़ सकती हैं‌। धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, सभी काम सफल होंगे।

कर्क
आप एक नई एसोसिएशन या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं में प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं, अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है, तो उसमें सफलता के संकेत मिल रहे हैं। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। बच्चे परीक्षा में सफल होंगे, जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है। वित्तीय उपक्रमों और निवेशों की लाभ की ध्वनि आपको प्रसन्नचित रखेगी।मंदिर में इत्र दान करें।

सिंह
आज आपको किसी काम से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपको परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए। आज कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा। आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी। कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ अपने व्यवहार को अच्छा बनाकर रखें। आज किसी से भी बिना वजह उलझने से आपको बचना चाहिए। घर में मेहमान के आने से घर का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। आपका ज्यादातर समय उनके साथ बीतेगा। लक्ष्मी जी को फूल अर्पित करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कन्या
आज आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिलने लगेगा‌। बिजनेस में अच्छे लाभ की उम्मीद भी है‌। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है‌। पुरानी टेंशन खत्म हो सकती है‌। चंद्रमा आपके कर्म भाव से मन के भाव को देखेगा‌। इससे आप पुराने काम निपटाने का मन बना सकते हैं‌। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं‌। आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे‌। लक्ष्मी जी की आरती करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला
आज आपको बेहतरीन वित्तीय परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए अच्छा समय है। नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास लाभकारी होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है। आप संपत्ति में निवेश या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। आपका करियर आगे बढ़ेगा, लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हों। मंदिर में दही दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

वृश्चिक
आज आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आराम से पूरा हो जायेगा। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। आज आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं। किसी काम के लिये आप नई योजना बना सकते हैं। आज आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी। संतान की ओर से सुख की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में सब कुछ अच्छा बना रहेगा। मंदिर में गुड़ दान करें, मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी।

धनु
अचल संपत्ति से फायदा होने के योग हैं‌। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है‌। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है‌। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बीताएंगे‌। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा‌। नौकरी और बिजनेस के जरूरी काम आज पूरे हो सकते हैं‌। प्रापर्टी केमामले में फायदा हो सकता है‌। आज को भी खास फैसला सोच-समझकर लें‌। आज आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है‌।लक्ष्मी जी के सामने कपूर का दीपक जलाएं, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

मकर
भाग्य आज आपके साथ है। आज रुके हुए कार्यों को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। पराक्रम और उत्साह में वृद्धि रहेगी। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा। इस समय पूरे दिल से किया हुआ कोई भी कार्य परिणाम अवश्य देगा। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। पुरुष जातकों को स्त्रियों से और स्त्री जातकों को किसी पुरुष से बहुत सार्थक सहयोग मिलेगा। विवाहित लोग अपने जीवन-साथी के साथ उचित व्यवहार रखें और संवादहीनता को ना पनपने दें, गाय को रोटी खिलाएं, आपकी स्थिति बेहतर रहेगी।

कुंभ
आज आपका कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जायेगा। माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा। शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। शिक्षकों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। सेहत के मामले में बेहतर फील करेंगे। आज व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। अनाथालय में जाकर कुछ दान करें, संतान सुख की प्राप्ति होगी।

मीन
बिजनेस के बड़े फैसलें सावधानी से लें‌। नुकसान होने के योग बन रहे हैं‌। आज कोई काम भी टल सकता है‌। आज किसी खास काम को लेकर कन्फ्यूजन बना रहेगा‌। बिजनेस या नौकरी में पुरानी गलती या किसी काम को लेकर आपके मन में डर बना रह सकता है‌। खर्चा बढ़ने के योग हैं‌। आज आपकी कोई प्लानिंग फेल होने की भी संभावना बन रही है‌। संतान संबंधी मामले आज आपकी टेंशन बढ़ा सकते हैं‌। मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

Related posts

26 फरवरी 2019 : जानें मंगलवार (फाल्गुन कृष्ण पक्ष की अष्टमी) का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

25 ​नवम्बर 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

12 दिसंबर 2021: जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk