राशिफल

10 अगस्त 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

जानें राशि के अनुसार धन प्राप्ति के मंत्र

मेष
पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी। खुद पर ध्यान देंगे। नए कपड़े खरीद सकते हैं। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। इनकम और खर्चो के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी।शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, धन में बढ़ोतरी होगी।

वृष
आज आप परिवार वालों के साथ बेहतर समय बिताएंगे। जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, आज उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप मन में राहत महसूस करेंगे। आज कार्यक्षेत्र में हर तरह की चुनौतियों का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। आप करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा। आर्ट्स स्टूडेंट्स को करियर में सफलता मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मिथुन
आज बहुत से अच्छे समाचार आपका इंतज़ार कर रहें हैं। प्रयत्न करने से सफ़लता मिलेगी, दफ़्तर में तारीफ़ होगी, परिवार से सहयोग मिलेगा। नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियाँ और सौभाग्य दस्तक देगा। प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें क्योंकि ऐसा न करने पर रिश्तों में तनाव संभावित है। यदि आप विवाहित हैं तो इस समय आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

कर्क
अचानक धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे।शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

सिंह
इस समय लिए गए निर्णय आपको लाभ देंगे। यह एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और इससे अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। व्यावसायिक वर्ग महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगे और बचत भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। कुछ के लिए प्रेम सम्बन्ध अधर में है। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें।शिवलिंग को प्रणाम करें, काम में सफलता जरूर मिलेगी।

कन्या
ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। दिन आपके लिए ठीक है। आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। साझेदार से फायदा भी होगा। रोजमर्रा के कामों में फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं। पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है। भगवान शिव की पूजा करें।

तुला
आज आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। डिजिटल मीडिया से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। काम में सफलता पाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है। अगर आप शादी-शुदा हैं, तो आज किसी भी काम को शुरू करने से पहले जीवनसाथी की सलाह लेना बेहतर रहेगा। कुछ मामलों में आज आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक रहेगा। आज कोई नया दोस्त बनाने से पहले आपको अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए। गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

वृश्चिक
कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ लोग भौतिक सुख की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, रिश्ते मधुर होंगे।

धनु
नौकरी, करियर और पैसों के लिहाज से दिन अच्छा है। नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है, तो आपकी कोशिशें पूरी हो सकती हैं। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत भी हो सकते हैं। बहुत से लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे।आज आपको ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपका दिन मंगलमय रहेगा।

मकर
आज अधिकारियों के साथ आपको अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए । आपको धन लाभ के नए सोर्स मिलते – मिलते रह सकते हैं। परिवार वालों के साथ समय अच्छा रहेगा। बचपन के किसी फ्रेंड से आपकी मुलाकात होने की संभावना है । दिनभर के कामों से शाम को थोड़ी थकान महसूस हो सकती है । आज आप बहुत हद तक व्यस्त रहेंगे। इससे आपका बना-बनाया कोई काम भी बिगड़ सकता है। आपको किसी तरह के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करनी चाहिए । शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाएं, चीज़ें बेहतर होंगी।

कुंभ
स्वास्थ्य-मामलों को छोड़कर, आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। आपकी माँ और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी आपको कुछ परेशान कर सकता है। आज जीवनसाथी कुछ खर्चीला बन सकता है। कुछ शत्रु आज आप पर हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकते है। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत बनाए रखना चाहिए। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव है। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए स्त्रोत विकसित हो सकते हैं।’ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का 11 बार जप करें, धन लाभ के अवसर मिलेंगे ।

मीन
आज आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा तो होगा ही। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं। आप कागजी काम निपटाने पर भी ध्यान दें। कुछ कागज आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं या हो सकते हैं। घूमने फिरने के लिए भी समय अच्छा रहेगा।यात्रा आपके लिए बेहद फायदेमंद रहेगी।मंदिर में तिल दान करें, सबके साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।

10 अगस्त 2020, सोमवार : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

10 युवाओं ने हिला दी थी अंग्रेजी हुकूमत की जड़

Related posts

15 सितम्बर 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

3 नवम्बर 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

3 जुलाई 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk