फतेहाबाद

पत्नी को सोने के जेवर देने के लिए मांग चौथ, कुश्ती महासंघ का जिलध्यक्ष निकला आरोपी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
भूना में पेस्टीसाइड व्यापारी से 28 जून रात को दस लाख रुपये चौथ की मांग करने के आरोपी कुश्ती कोच एवं पहलवान करण सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपनी पत्नी को शादी के बाद सोने के गहने पहनाने के लिए राकेश सिंगला उर्फ राकू के घर लेटर में कारतूस के खोल डाल कर फिरौती मांगी थी।

CCTV कैमरों ने पहुंचाया आरोपी तक
सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपी तक पुलिस पहुंच पाई है। सीआईए फतेहाबाद एवं भूना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी पहलवान करण सिंह को उसके कुश्ती अकेडमी से शनिवार रात को गिरफ्तार किया था।

लिया रिमांड पर
पुलिस की पूछताछ में पहलवान ने फिरौती की पूरी कहानी बताई। पुलिस ने रविवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

आरोपी कुश्ती महासंघ का जिलाध्यक्ष
करण कुश्ती अकेडमी भूना के संचालक एवं कुश्ती महासंघ के जिलाध्यक्ष पहलवान करण सिंह ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि अकेडमी में आने वाले एक स्टूडेंट से उसकी लिखाई साफ है या नहीं के बहाने से यह लेटर लिखवाया था। पहलवान ने बताया कि अनाज मंडी व शहर में सेठ राकेश का बहुत बोलबाला था और उसने अपनी बेटी की शादी में काफी पैसा पानी की तरह बहा दिया था। इसलिए उसने राकेश सेठ से कुछ पैसे मांगने के लिए योजना तैयार की थी। उन्होंने बताया कि बच्चे के द्वारा लिखा हुए उपरोक्त लेटर में कारतूस के खोल डालकर 28 जून की रात्रि को वह मोटरसाइकिल पर जाकर फेंक कर आया था।

पत्र में यह लिखा था
क्या हाल है राकेश राकू सेठ सुना है बहुत पैसा छाप रहे हैं। कुछ बारिश हम पर भी कर दो लड़की की शादी में बहुत पैसा उड़ाया। हमें तुम्हारे बारे में सब पता है। तेरा लड़का मोनू सुबह साढ़े छह बजे बाली खेलने जाता है। अगर उसे कोई गोली मार दे तो क्या करोगे पैसाें का। तुम साढ़े आठ पर दुकान जाते हो। अगर चाहते हो कि कुछ ना हो तो दस लाख तैयार रखना। अगर तुम राजी हो तो अपने घर के ऊपर आज ही हरा झंडा लगा देना। अगर कोई होशियारी दिखाई तो अंजाम तुम अशोका मार्बल के ईश सेठी का देख चुके हो। उसने भी होशियारी दिखाई थी। हमारी गैंग बहुत बड़ी है अगर दो-चार पकड़े भी गए तो भी तेरा काम तो होगा। अभी तो खाली कारतूस भेज रहा हूं अगली बार.. फोन करूंगा पैसा तैयार रखना जगह और टाइम मैं बताऊंगा।” -ओके तुम्हारा शुभचिंतक।

पत्नी को देने थे जेवर
न्यू सैनी कालोनी के वार्ड नंबर 1 के निवासी 35 वर्षीय पहलवान करण सिंह ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि उसकी शादी 15 मार्च 2020 को हुई थी। शादी के समय पत्नी को सोने के जेवरात अधिक नहीं दे पाया था। इसलिए उसका व्यापारी को धमकी भरा पत्र डालकर कुछ पैसे वसूलने का इरादा था। मगर 29 जून की सुबह पूरे शहर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था। क्योंकि 24 जून को अशोका मार्बल के मालिक पर जानलेवा हमला हुआ था। इसलिए व्यापारी के समर्थन में शहर के लोग खड़े हो गए थे। जिससे वह बुरी तरह डर भी गया था। आरोपी ने बताया कि एकडेमी में गलत संगत के लोगों के कारण वह रास्ते भटक लालच में आ गया।

व्यापारी ने पुलिस को दी शिकायत
अनाज मंडी में शिव बीज भंडार एवं पेस्टीसाइड के मालिक राकेश सिंगला उर्फ राकू की शिकायत पर पुलिस ने फिरौती मांगने में जान से मारने की धमकी देने सहित कई आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया था।

आरोपी को 1 दिन के रिमांड पर लिया है: एसएचओ
भूना के थाना प्रभारी कपिल कुमार ने बताया शनिवार की रात्रि को पुलिस ने अनाज मंडी के व्यापारी राकेश सिंगला से दस लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान करण कुश्ती अकेडमी के संचालक पहलवान करण सिंह के रूप में हुई है। जिसने अपने अपराध को कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लिया है।

Related posts

सोनू गोलीकांड : पुलिस ने 7 लोगों पर किया मामला दर्ज, आरोपी हुए फरार

थाने में फोन करके बोला,’भुजी के 70 रुपए मांग है आहता संचालक..पुलिस भेजो’

प्रेमी जोड़ा समझ मामा—भांजी को पेड़ से बांध ग्रामीणों ने पीटा