फतेहाबाद

फतेहाबाद में सद्गुरु अपना घर व 15 गौशालाओं का हुआ लोकार्पण

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
श्री कृष्ण प्रणामी मिशन के प्रमुख संत श्री सदानंद महाराज के द्वारा निर्मित सद्गुरु अपना घर और 15 गौशालाओं का शिलान्यास पूर्व केंद्रिय मंत्री डा.वल्लभ भाई कथीरिया की अध्यक्षता में साधु—संतों ने किया। इस दौरान सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, उपायुक्त महाबीर कौशिक व एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।

इस दौरान पूर्व केंद्रिय मंत्री डा. वल्लभ भाई कथीरिया ने कहा कि गुरुदेव स्वामी सदानंद जी महाराज ने जिस प्रकार से गौसेवा आरंभ की है वह काफी सराहनीय है। गौसेवा के साथ—साथ असहाय लोगों के लिए बना भव्य सद्गुरु अपना घर काफी प्रेरणादायक है। यहां पर सड़क किनारे रहने वाले मानसिक रोगियों को रखा जाता है और उनको ठीक करके वापिस उनके घर भेजा जा रहा हैं यह काफी बड़ी मानव सेवा का काम है।

वहीं कालिंगपोंग से आए मोहनप्रियचार्य महाराज ने कहा ‘तुम सेवा से पाओंगे पार’ का झंड़ा बुलंद करने वाले स्वामी सदानंद जी महाराज ने जिसप्रकार से सेवा कार्य कर रहे हैं वह वाकई में अनुकरणीय है। वहीं संत राजेंद्रानंद जी महाराज ने गौसेवा पर विस्तृत प्रकाश डाला और बताया कि वे संत सदानंद स्वामी द्वारा बनाई गई 100 से अधिक गौशालाओं में निरंतर जाते रहते हैं। उनकी बनाई गौशालाओं में सफाई और गौसेवा का जो दृश्य देखने को मिलता है वह काफी अद्भूत होता है। इस दौरान रक्तदान कैम्प का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर मुकंद जी शास्त्री, राजदास जी महाराज, सूर्यप्रताप जी महाराज, जगत स्वरुप जी महाराज, आनंद जी महाराज सहित काफी साधु—संतों ने अपने विचार रखे।

Related posts

जिला परिषद की मासिक बैठक में हंगामा, जिला परिषद भवन को जड़ा ताला

टोहाना से बाईक चोरी,मामला दर्ज

फतेहाबाद में सड़क हादसे में एक की मौत, 5 घायल