पंचकूला

हे राम! प्राइवेट अस्पताल ने 3 दिन का बिल बना दिया 97000 रुपए

पंचकूला,
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कुछ प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी भी सामने आने लगी है। कोरोना संक्रमित रंजिता मेहता प्राइवेट अस्पताल में सिर्फ 3 दिन एडमिट रही और अस्पताल में उसका बिल 97000 बना डाला। आरोप यह भी है कि अस्पताल में मरीज की ईसीजी की ही नहीं जबकि उसकी फीस भी बिल में जोड़ दी। 3 दिन मरीज किसी वीआईपी वार्ड में नहीं बल्कि एक नॉर्मल वार्ड में एडमिट रही। इसके बाद भी मरीज का 97 हजार बिल बनाया गया।

दूसरी ओर पारस अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा कि मरीज जब भर्ती होता है तो उसे रोजाना खाना व चाय दी जाती है तो पीपीई किट पहनी जाती है और मास्क लगाए जाते है। उन्होंने कहा कि फिर भी अस्पताल प्रबंधन बिलों की जांच करवा रहा है।

वहीं, इस मामले में पंचकूला सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने कहा कि अगर पीड़ित लिखित में शिकायत देते हैं और पारस अस्पताल ने सरकार द्वारा जारी पैकेज से ज़्यादा रकम वसूली है तो कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता रंजीता मेहता ने नाडा साहिब के पास स्थित पारस अस्पताल में कोरोना के इलाज का ज्यादा बिल वसूलने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखा है। रंजीता मेहता ने बताया कि उन्हें 1 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

काेराेना पाॅजिटिव रंजीता मेहता ने पारस अस्पताल की ओर से बिलाें में गड़बड़ी करने के आराेप में अब डीजी हेल्थ हरियाणा के अलावा सीएमओ पंचकूला, डीसी पंचकूला के साथ मानवाधिकार आयाेग काे भी शिकायत दे डाली है।

मेहता ने जब बिल देखा तो पाया कि जो टेस्ट किए ही नहीं उनका भी बिल थमा दिया। इसमें ईसीजी भी शामिल था। उन्होंने बताया कि पंचकूला सेक्टर-6 नागरिक अस्पताल से ही उन्हें कैनुला लगा दिया गया था और इस अस्पताल में आने के बाद उन्हें कोई कैनुला अलग से नहीं लगाया गया।

रंजीता मेहता ने बताया कि इसके साथ ही दस एन-95 मास्क के चार्ज 35 सौ रूपए रुपए चार्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 4 पीपीई किट का बिल 5 हजार चार्ज किया गया। रंजीता मेहता ने बताया कि उन्होंने अपना इलाज सामान्य वार्ड में कराया था। इस बेड के लिए उनसे प्रति दिन के 10 हजार चार्ज लिए गए हैं। इसकी जानकारी अस्पताल के प्रबंधन ने पहले नहीं दी थी। रंजीता मेहता ने कहा कि उनके 3 दिन का अस्पताल का बिल 97 हज़ार आया है।

Related posts

175 गाड़ियों का चोर कुलदीप गिरफ्तार, महज डेढ़ मिनट में चुरा लेता है कार

डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली जमानत

एक्सटेंशन लेक्चरारों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई महिलाओं को आई चोट