हिसार

3 सांसद और कई नेता पहुंचे किसानों के आदमपुर धरने पर, किसान कल करेंगे बाजार बंद और रोड जाम

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा तहसील कार्यालय के सामने दिया जा रहा धरना-प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा। वीरवार को धरने में मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद सी.पी.एम. नेता इलामरम करीम, सांसद कामरेड के.के. राजेश, सांसद कामरेड विकास रंजन भटाचार्य, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव बीजू कृष्णन व हरियाणा किसान सभा अध्यक्ष फूल सिंह श्योकंद पहुंचे।

सभी नेताओं ने किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने को समर्थन दिया। किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि उक्त नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के साथ धोखा कर रहे हैं कहा था अच्छे दिन आएंगे, मगर अच्छे दिन आए कॉरपोरेट घरानों के, किसानों को रिलायंस जैसी बीमा कंपनियों के हवाले कर दिया जो किसान की पहुंच से बाहर है। देश के हर संस्थानों को बेचने या निजीकरण करने में जुटे हैं, संसद में आवाज उठाने वालों को निलंबित कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। अध्यक्ष फूलसिंह श्योकंद ने कहा कि अब किसानों मजदूरों को एकजुट होकर लडऩे का समय है।

धरने को समर्थन देते हुए फूड कॉरप्रेशन ऑफ इंडिया के सदस्य भूपेंद्र कासनिया ने कहा कि कोरोना काल में इन अध्यादेशों की मांग किसानों ने नही बल्कि कॉरपोरेट ने उठाई है जो देश के कृषि उद्योग पर नियंत्रण कर किसानों को बर्बाद करने के लिए षडयंत्र कर रहे हैं। इनके लागू होने से किसानों की फसल ओने पौने दामों में बिकेगी और उपभोक्ताओं को भारी महंगाई का सामना करना पड़ेगा। सभा के कार्यवाहक प्रधान नरषोत्तम मेजर ने कहा कि 25 सितम्बर को तहसील कार्यालय के पास एकत्रित होंगे और बाजार बंद करवाते हुए बाइपास पर रोड जाम करेंगे।

इस मौके पर व्यापार मंडल प्रधान लीलाधर गर्ग, वीर सिंह राड़, भूपेंद्र कासनिया, रामप्रसाद गढ़वाल, ओमविष्णु बैनीवाल, सुनील शीलू किशनगढ़, दलीप सिंह राड़, सतीश बैनीवाल, प्रताप बैनीवाल, सीताराम सहारण, धर्मपाल सिंवर, मनदीप, रुलीराम जाखड़, शुभम नेहरा, सतपाल श्योराण, मनफूल छिंपा, दलीप बैनीवाल, रघुबीर मंडेरना आदि सैंकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Related posts

स्कूल में छात्राओं से रूबरू हुए प्रगतिशील किसान राजेश कुमार

अग्रोहा में मर्डर : 4 महीने की गर्भवती महिला को तेजधार हथियार से काटा

एक स्कूटी पर घुम रहे थे 3 युवक, पुलिस ने रोका तो खुला भेद