हिसार

मंडल आयुक्त ने अनिल महला को दिया 15 दिन में कार्रवाई का आश्वासन

अनिल महला ने आयुक्त के आश्वासन का सम्मान करते हुए स्थगित किया धरना

हिसार,
नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, निगम की जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर तथा निगम अधिकारियों की संवेदनहीनता के खिलाफ धरना दे रहे सांझा मोर्चा के अध्यक्ष अनिल महला के आंदोलन को हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह यादव ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पत्र जारी करके अनिल महला व निगम अधिकारियों को अपने कार्यालय में बातचीत के लिए बुलाया और 15 दिन में कार्रवाई का आश्वासन दिया।
मंडल आयुक्त विनय सिंह यादव ने नगर निगम कार्यालय के बाहर लंबे समय से धरने पर बैठे अनिल महला के मामले को गंभीरता से लिया और उनकी मांगों पर गौर किया। इसी के चलते उन्होंने धरने पर बैठे अनिल महला व निगम अधिकारियों को पत्र जारी करके शुक्रवार को अपने कार्यालय में बुलाया जिस पर खुद अनिल महला व निगम की तरफ से संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल आयुक्त कार्यालय पहुंचे। अनिल महला के अनुसार बातचीत के दौरान मंडल आयुक्त ने उनकी सभी मांगों को जायज माना और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। महला के अनुसार आयुक्त ने कहा कि कुछ मांगे तो जल्द पूरी हो सकती है लेकिन कुछ के लिए टाईम लगेगा, इसलिए 15 दिन में सभी मांगे पूरी की जा सकती है, ऐसे में उन्हें धरना हटा लेना चाहिए। इस पर अनिल महला ने कहा कि मंडल आयुक्त के आश्वासन का सम्मान करते हुए वे फिलहाल धरना स्थगित कर रहे हैं लेकिन इस धरने को पूर्ण रूप से तभी हटाया जाएगा, जब उनकी सभी मांगे पूरी हो जाएगी। मंडल आयुक्त ने मौके पर ही संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि मंडल आयुक्त के आश्वासन के अनुसार कार्रवाई नहीं हुई तो वे फिर से अपना धरना शुरू कर देंगे, जिसकी जिम्मेवार मंडल आयुक्त व निगम अधिकारियों की होगी।
अनिल महला ने आयुक्त को विस्तार से बताया कि 9 अप्रैल 2018 को तत्कालीन नगर निगम आयुक्त ने बच्चो की श्मशान भूमि से दुकानें गिराने का आदेश दिया था लेकिन इसके बावजूद दुकानें नहीं गिराई गई। अक्तूबर 2018 को उपायुक्त को धरने की चेतावनी दी गई तो उन दुकानों का लेंटर गिराया गया। उन्होंने कहा कि 9 अप्रैल 2018 के आदेशानुसार 4 दिन के बाद नगर निगम बिना सूचना दिए कार्यवाही कर सकता है परंतु दो वर्ष से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद भी नगर निगम के अधिकारी अभी भी दुकानें नही गिरवा रहे। अपनी मांगे दोहराते हुए अनिल महला ने कहा कि चंदूलाल गार्डन में सडक़ पर 8 फुट का कब्जा है, जिसे हटाया नहीं जा रहा जबकि ये टीपीसी 4 के तहत कालोनी है व इसका नक्शा वे तत्कालीन एमई सुरेश गोयल को दे चुके हैं, जो उन्होंने गायब कर दिया। खास बात ये है कि उनकी शिकायतों के बाद अवैध कब्जे निर्मित हुए हैं। इसके अलावा उनकी मांग है कि बच्चों की शमशान घाट की अवैध कब्जे की दुकानों का मलबा हटवाकर उसे समतल करवाया जाए। उन्होंने कहा कि हिसार में सभी होटलों, बेंक्वेंट हाल व अन्य कमर्शियल शोरूमों की पार्किंग कहीं नहीं है, इनकी पूरी जांच करवाकर जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्रवाही की जाए व बिना पार्किंग कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाई जाए, पुरानी सब्जी मंडी चौक के पास से सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाया जाए।

Related posts

भाजपा विधायक के लिए नहीं कानून, कंटेनमेंट जोन में जा घुसे विधायक साहब

गाली गलौच करने के बाद पुलिसकर्मी को मारा थप्पड़

चक्का जाम के लिए तैयार रहें रोडवेज कर्मी : बिश्नोई

Jeewan Aadhar Editor Desk