हिसार

हरियाणा रोडवेज बसों के फास्टटैग हुए नकारा, टोल पर लगे डबल पैसे, चालक और टोलकर्मी में बहसबाजी

हिसार,
राेडवेज विभाग प्रबंधन की लापरवाही की वजह डिपाे काे हर दिन लाखाें की चपत लग रही है। राेडवेज बसाें पर फास्टटैग अकाउंट में पैसे न हाेने की वजह से टोल प्लाजा पर आए दिन परिचालकाें के झगड़े हाे रहे हैं।

फास्टटैग में पैसे न हाेने की वजह से साेमवार काे गांव चिकनवास स्थित टाेल प्लाजा पर आदमपुर से हिसार आ रही बस के चालक राजू का टाेल पर्ची काे लेकर झगड़ा हाे गया। जिस वजह से करीब दस मिनट बस टाेल पर ही खड़ी रही। वहीं सूत्राें का कहना है फास्टटैग अकाउंट में पैसे काे लेकर डिपाे द्वारा दाे दिन पहले चंडीगढ़ 25 लाख रुपए का चेक भेजा गया है। जिसे अभी तक अप्रूव्ल नहीं मिली है। हालांकि रोडवेज डिपो जीएम राहुल मित्तल कहते हैं कि बसों के फास्टटैग ब्लॉक नहीं हैं।

ड्राइवर राजू बिश्नाेई का कहना है कि साेमवार काे जब आदमपुर से हिसार आ रहे थे ताे फास्टटैग वाली लाइन में टाेल कर्मचारी द्वारा उनसे पैसे मांगे गए। पूछने पर बताया कि उनके फास्टटैग ब्लाॅक किए जा चुके हैं। इसके बाद उनके द्वारा 520 रुपए की पर्ची कटवाई गई। मामले काे लेकर जब ड्राइवर ने टीएम सुखदेव काे फाेन किया ताे उन्हाेंने फाेन नहीं उठाया। उसके बाद ड्राइवर द्वारा डिपाे में कार्यरत अशाेक नाम के कर्मचारी से पता किया ताे पता चला कि क्लर्क की लापरवाही के कारण अकाउंट में पैसे जमा नहीं किए गए। जिस वजह से फास्टटैग ब्लाॅक कर दिए गए हैं। ड्राइवर ने बताया कि अधिकारियाें की लापरवाही के कारण एक तरफ जहां उनका टाेल पर झगड़ा हुआ वहीं दूसरी तरफ बस में सवार यात्रियाें काे परेशानी झेलनी पड़ी।

ड्राइवर हनुमान का कहना है कि पिछले दाे दिन से किसी राेडवेज बस का फास्टटैग काम नहीं कर रहा है। जिस वजह से उन्हें टाेल पर पर्ची कटवानी पड़ रही है। जिससे राेडवेज काे नुकसान के साथ-साथ बस में सवार यात्रियाें काे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रोडवेज यूनियन के नेता दलबीर किरमारा द्वारा टीएम से बात करने पर बताया कि राेडवेज काे अगर नुकसान हाे रहा है ताे इसके जिम्मेदार डिपाे के उच्च अधिकारी हैं।

वहीं जीएम राहुल मित्तल का कहना है कि हमारे अकाउंट में पैसे एक महीने के एडवांस में ही जमा करवा दिए जाते हैं। किसी भी बस का फास्टटैग ब्लाॅक नहीं किया गया है। अकाउंट में कितने पैसे है ये जानकारी गाेपनीय है।

वहीं चिकनवास टाेल प्लाजा के कर्मचारी अरुण का कहना है कि हिसार डिपाे की सभी बसाें के फास्टटैग ब्लाॅक लिस्टेट हैं। ब्लाॅक लिस्ट हाेने के दाे कारण हाेते हैं या ताे अकाउंट में पैसे नहीं है या फिर फास्टटैग इनएक्टिव हैं। अगर फास्टटैग वाली लाइन में आने के बाद फास्टटैग ब्लाॅक हाेता है ताे नियमानुसार उसे डबल पर्ची कटवानी पड़ेगी। जिसे लेकर राेडवेज कर्मचारियाें के साथ टाेल पर झगड़े हाेते हैं।

Related posts

स्कूली बच्ची पर सरेआम चाकू से हमला, लोगों में रोष

Jeewan Aadhar Editor Desk

तेरापंथ जैन समाज ने चार दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया

9 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम