हिसार

विजन नीट ने किया हिसार में ही टॉप रैंक के साथ रिजल्ट देने का दावा

नीट एग्जाम के कटऑफ को लेकर विद्यार्थियों और अभिभावकों भटकने की जरूरत नहीं : सुजीत

मंत्री ने किया था मैग्जीन का विमोचन, संस्थान ने शुरू की नीट 2020 कट ऑफ की फ्री काउंसलिंग

हिसार,
हरियाणा के विद्यार्थियों और अभिभावकों को 13 सितम्बर को हो चुके नीट एग्जाम के कटऑफ को लेकर भटकने की जरूरत नहीं है। अब विद्यार्थी व उनके अभिभावक हिसार में नीट परीक्षा बारे पूरी जानकारी एक्सपर्ट्स से प्राप्त कर सकते हैं। हिसार ​में विजन नीट नाम मैग्जीन का गत दिनों राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने विमोचन किया था और अब विजन नीट संस्थान ने काम भी शुरू कर दिया है।
विजन नीट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुजीत कुमार कहा कि हमारे प्रदेश के बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने की दिशा में कदम उठाते हुए हमने विजन नीट की शुरूआत की है। प्रदेश के बच्चों की हमें भी चिंता है। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग सेशन में सोशल डिस्टेसिंग के साथ मास्क लगाकर एक बार में सिर्फ 10 बच्चों को ही काउंसलिंग दी जाएगी। काउंसलिग एक्सपर्ट हरियाणा के जाने माने बायलॉजी के गुरु जीके नुगास, जिनके छात्र मनीष जागड़ा ने प्रथम रैंक हासिल कर इतिहास रचने का काम किया है, के साथ आईआईटी कानपुर से बीटेक की उपाधि प्राप्त फिजिक्स के गुरु आयुष कुमार जो दिल्ली से लेकर कोटा तक के संस्थानों में पढ़ा चुके है का भी मार्गदर्शन मिलेगा। आयुष कुमार एक लेखक भी है। उन्होंने ट्रिक ऑफ फिजिक्स मैगजीन पुस्तक भी लिखी है। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग जाने माने मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे अनेक डाक्टरों से भी मिलने का मौका मिलेगा।
सुजीत कुमार ने बताया कि विजन नीट हरियाणा का पहला ऐसा संस्थान है जहां पर सिर्फ मेडिकल की तैयारी करवाई जाएगी। अभी हरियाणा के विद्यार्थियों को ऑनलाईन क्लास दी जा रही जिसमें बच्चों को रिकॉर्डिंग वीडियो से लेकर डिजीटल टेस्ट पेपर, स्टडी मैटिरियल तक दिया जाता है। सुजीत कुमार का दावा है कि इस बार हरियाणा से सबसे बेहतर परिणाम देकर विजन नीट सबका विश्वास जीतेगा। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के बच्चों को कोटा, चंडीगढ़ और दिल्ली की तरह स्टडी करवा कर हिसार में ही टॉप रैंक के साथ रिजल्ट दिया जाएगा।

Related posts

आदमपुर : कंडक्टर मेहनत करके बन गया स्टेशन सुपरवाइजर, साथियों ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

सद्बुद्धि के लिए मुख्यमंत्री को पांच किलो घी व पांच बादाम भेंट करेंगे : नवीन जयहिंद

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार जिले में तीसरे स्थान पर रहने वाली भारत स्कूल की लाडो अंजलि को मिली स्कूटी