हिसार

वर्तमान सरकार ने 4 साल में दीं 54 हजार नौकरियां, कांग्रेस ने 10 साल में दीं 18 हजार को: वित्तमंत्री

नारनौंद,
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल में 54 हजार युवाओं को नौकरियां दी हैं जबकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की 10 साल की कांग्रेस सरकार में 18 हजार युवाओं को नौकरी मिली। हमारे 10 साल के शासनकाल में नौकरियां देने का आंकड़ा सवा लाख को पार करेगा।
वित्तमंत्री ने यह बात गांव माढा में ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते हुए कही। यहां उन्होंने 22 लाख रुपये से बनी सामान्य चौपाल, 12 लाख रुपये से बनी नायक चौपाल तथा शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का उद्घाटन भी किया। उन्होंने माढा के लिए अलग से तैयार किए गए फीडर का शुभारंभ किया जिसके साथ ही गांव में 18 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू हो गई है। ग्रामीणों ने वित्तमंत्री का भव्य अभिनंदन किया। गांव के सरपंच जगदीश चहल ने बुका देकर, सत्यनारायण यादव ने शॉल ओढ़ाकर तथा झंडू गोस्वामी ने पगड़ी पहनाकर वित्तमंत्री को सम्मानित किया।
वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पिछले चार साल में सरकार ने किसी सिफारिश, पर्ची या पैसे के लेन-देन के बिना मेरिट के आधार पर योग्य व प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरियां दी हैं। हमारा मानना है कि पर्ची और धांधली से भर्ती होने वाले युवा 30 साल तक लोगों की क्या सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई गु्रप-डी की भर्तियों में किसी को कैप्टन अभिमन्यु को पर्ची देने की जरूरत नहीं पड़ी जबकि हरियाणा के सभी 90 हलकों में नारनौंद हलके के युवाओं की सबसे अधिक नौकरी लगी है।
उन्होंने कहा कि दूसरे दलों के नेता सोचते हैं कि युवा पढ़-लिखकर क्या करेंगे लेकिन हमने शिक्षा की रोशनी हर घर तक पहुंचाने के लिए हलके में चार कॉलेज, चार आईटीआई शुरू करवाई। जरूरत व मांग के अनुसार स्कूलों को अपग्रेड करवाया गया है। चार कॉलेज तो 10 साल मुख्यमंत्री रहने वालों के हलकों में भी नहीं हैं। निष्पक्ष भर्तियां शुरू होने से गरीब मां-बाप भी अब अपने बच्चों को भरोसे के साथ कहने लगे हैं कि बेटा पढ़-लिख लो, मेहनत करने से तुम्हें नौकरी जरूर मिलेगी।
वित्तमंत्री ने कहा कि पिछले चार साल के दौरान मैंने रात-दिन कोशिश की कि नारनौंद हलके की तस्वीर व तकदीर को बदल सकूं। हलके के सभी गांवों में विकास के कार्य करवाए जा रहे हैं। पीने के पानी, सड़कों के हालात को ठीक करने के लिए करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। सिंचाई व्यवस्था के सुधार पर 200 करोड़ रुपये से काम करवाए जा रहे हैं। नारनौंद में 100 बिस्तर का अस्पताल बनने जा रहा है जिसके निर्माण का कार्य अगले 10-15 दिन में शुरू हो जाएगा। इसमें महिलाओं के लिए 30 बिस्तरों का एयरकंडिशनर सैक्शन बनवाया जाएगा। नारनौंद को उपमंडल की सौगात दी गई है तथा सिसाय व बास भी अब गांव नहीं, शहर बन गए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार प्रयासों के चलते आज नारनौंद हलका हरियाणा के मुख्य हलकों की कतार में खड़ा हुआ है।
उन्होंने कहा कि हलके के सर्वांगीण विकास व रोजगार के लिए उद्योग-कारखानों का होना जरूरी है जिसके लिए 24 घंटे बिजली आपूर्ति जरूरी है। इसके लिए सरकार ने विशेष सब्सिडी देकर बिजली बिलों की दरें 50 प्रतिशत तक कम कर दी हैं और प्रदेश के 6 जिलों के 2800 गांवों को 24 घंटे बिजली देनी शुरू कर दी है। आज से माढा गांव के फीडर पर भी 18 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू हो गई है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे अपने घरों के मीटर बाहर लगवाएं ताकि गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि मैं माढा गांव को हलके के लिए मिसाल बनाना चाहता हूं।
वित्तमंत्री ने कहा कि लोग बिजली के बिल भरने को तैयार हैं, कोई भी चोरी नहीं करना चाहता। लेकिन सियासी ताकतों ने लोगों को चोर बना दिया। उन्हें यह कहकर उकसाया गया कि उनकी सरकार आने पर वे बिजली के मीटर उखड़वाकर जोहड़ों में फिंकवा देंगे लेकिन सरकार आने पर बिल माफी की मांग करने वालों के सीने पर गोलियां भी चलवाई गईं। हमने ऐसी व्यवस्था की है कि किसी को बिजली चोरी करने की जरूरत न पड़े और लोग आसानी व ईमानदारी से अपना बिजली का बिल भर सकें। हरियाणा के 50 साल के इतिहास में किसी सरकार ने कभी बिजली की दरें नहीं घटाईं जो वर्तमान सरकार ने करके दिखाया है।
इस अवसर पर मार्केट कमेटी चेयरमैन पं. महाबीर शर्मा, अजय सिंधु, सत्यपाल श्योराण, सतपाल मल्हान, सरपंच जगदीश चहल, सत्यवान दुहन, जयपाल, कुलदीप गौतम, सोनू मलिक, जीता सिंधु, अश्विनी खांडा, संजय खरब, सुरेश एमसी, डॉ. राजबीर पांडे व कमलेश लोहान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राइस मिलों में पुलिस को तैनात करना गलत—बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

अवैध पिस्तोल रखने का शौंक पड़ा भारी, कोर्ट ने भेजा जेल

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना : चिन्हित व्यक्तियों को योजनाओं का 15 दिन में मिलेगा लाभ

Jeewan Aadhar Editor Desk