बिजनेस

फेसबुक अब घर बैठे देगा आपको खाना

नई दिल्ली
भूख लगने पर अब होटल में जाने की जरुरत नहीं रहेगी। फेसबुक आपको घर बैठे खाना पहुंचायेगा। फेसबुक ने हाल ही फूड डिजिवरी फीचर लॉन्च किया है। ऐसा प्रतीत होता है कि फेसबुक चाहता है कि आप इसके मुख्य ऐप को कभी छोड़कर न जाएं। शायद यही वजह है कि फेसबुक हर वह प्रयास कर रहा है जिससे कि यूजर्स को लंबे वक्त के लिए एंगेज रखा जा सके।
हालांकि, यह फूड वाला फीचर अभी अमेरिका के चुनिंदा यूजर्स के लिए ही दिया गया है। इसके लिए उनको फेसबुक के मेन नैविगेशन में ‘आॅर्डर फूड’ नाम का नया टैब दिया गया है। फूड फीचर आॅप्शन फेसबुक फीचर को फूड पिकअप की सुविधा देता है। इसके लिए यूजर डिलीवरी डॉट कॉम या स्लाइस पर जाकर फूड आॅर्डर कर सकते हैं।
​इसके अलावा फेसबुक इन दिनों एक नये फीचर को टेस्ट कर रहा है और इसको यूजर्स की तरफ से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। इंस्टाग्राम और मेसेंजर, जो कि फेसबुक के हैं, उनके लिए कंपनी एक नया फीचर लाना चाह रही है। इस नये फीचर के तहत फेसबुक अपने ऐप पर फेसबुक के साथ ही इंस्टाग्राम और मेसेंजर ऐप्स की नोटि​फिकेशंस को भी दिखाएगा।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पीछे फेसबुक का आइडिया है कि यूजर्स को फेसबुक पर ज्यादा देर तक रोके जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। इसके अमल में आने पर यूजर्स को यह सुविधा भी हो सकेगी कि इंस्टाग्राम और फेसबुक मेसेज देखने के लिए अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स पर जाने की बजाय उनको एक ही प्लैटफॉर्म पर सबकुछ देखने को मिल सकेगा।इस नये फीचर के तहत न्यूज़फीड के टॉप राइड कॉर्नर पर एक गोला दिया जाएगा। इसमें यह शो करेगा कि कहीं आपका कोई ऐसा नोटिफिकेशन तो नहीं रह गया ​जिसको कि आपने पढ़ा न हो। इस पर क्लिक करने के बाद यूजर के पास फेसबुक, मेसेंजर और इंस्टाग्राम में से किसी एक को चुनने का विकल्प होगा।फेसबुक अपने अपडेटेड वर्जन में होमस्क्रीन को दोबारा आॅर्गनाइज़ कर रहा है। ​इसके टॉप बार में मेसेज के लिए नया टैब दिखेगा। इसके साथ ही बॉटम बार में होम, कॉल्स, कैमरा बटन, पीपल ऐंड गेम्स के आॅप्शन भी दिए जाएंगे।

Related posts

स्मार्टफोन, टैबलट या स्मार्टवॉच खरीदने पर छूट

मोदी के संबोधन से भयभीत हुआ बाजार, 30 मिनट में सेंसेक्स गिरकर उछला

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रॉपर्टी डीलर्स: ITR के साथ 5 साल के बिजनेस की देनी होगी डिटेल