हिसार

गुजविप्रौवि हिसार के बीटेक प्रिंटिंग विद्यार्थी को मिला ऑवरसीज प्लेसमेंट

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के बीटेक प्रिंटिंग पासआऊट हैदराबाद निवासी विद्यार्थी मैरी श्याम सुन्दर को केन्या स्थित रेमको ग्रुप की ‘द प्रिंट स्टोर लिमिटेड’ में ऑवरसीज प्लेसमैंट मिली है। चयनित विद्यार्थी को 20.90 लाख रूपये का वार्षिक वेतन पैकेज दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव डा. अवनीश वर्मा ने विद्यार्थी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने बताया कि रेमको ग्रुप पूर्वी अफ्रीका में प्रिंट, हार्डवेयर, मैन्युफैक्चरिंग, ऑफिस सप्लाई, सर्विसेज और प्रॉपर्टी समेत छह सेक्टरों में फोकस करने वाली 50 से ज्यादा कंपनियों का समूह है। समूह ने 1948 में नैरोबी में शुरुआत की थी तथा तब से युगांडा, तंजानिया और रवांडा में विस्तारित हो गया है। यह ग्रुप 300 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक वार्षिक कारोबार के साथ 4,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।
प्लेसमेंट निदेशक ने आईपीएमए अध्यक्ष व गुजविप्रौवि हिसार की बोर्ड ऑफ स्टडीज के सदस्य एस. दयाकर रेड्डी को विद्यार्थी को विदेशी प्लेसमेंट के मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहित करने के लिए विशेष आभार व्यक्त किया है।
प्रिंटिंग विभाग के अध्यक्ष डा. आरोहित गोयत ने बताया कि गुजविप्रौवि के प्रिंटिंग विभाग में 15 प्रांतों के विद्यार्थी अध्ययनरत हैं जो कि इस सफलता का बड़ा कारण है। ट्रेनिंग प्लेसमेंट कोऑर्डिनेटर बिजेन्द्र कौशिक ने बताया कि चयनित विद्यार्थी कम्पनी में टेक्नीकल सेल्स एग्जीक्युटिव के पद पर नवम्बर 2020 में कम्पनी में शामिल होगा।

Related posts

14 नवंबर को हिसार में होने वाले कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

मदर्स प्राइड स्कूल में केक काटकर मनाया क्रिसमस दिवस

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोबाइल ऐप करेगा रक्त की समय पर पूर्ति