हिसार

पुलिस ने ढाणी गारण निवासी जिलेसिंह की हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार किए

घटना के बाद से ही सिविल अस्पताल में धरने पर बैठे थे परिजन व अन्य संगठन

हिसार,
बरवाला पुलिस ने ढाणी गारण निवासी जिलेसिंह की हत्या करनेे के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गत 4 नवम्बर को हुआ हत्या का यह मामला पुलिस के गले की फांस बना हुआ था क्योंकि मृतक के परिजन व अन्य संगठन अभी भी हिसार के नागरिक अस्पताल में धरने पर बैठे हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक मृतक का अंतिम संस्कार न करने पर अड़े हुए हैं।
इस संबंध में बरवाला के डीएसपी रोहताश सिंह से स्पेशल स्टाफ में पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री बलवान सिंह राणा के निर्देशों पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमों का गठन किया था। इसके चलते हिसार की शिव कालोनी निवासी रामबीर पुत्र रघुबीर, मिलगेट स्थित शिव कालोनी में रह रहे पेटवाड़ निवासी सोनू व रोहतक के बलंभा निवासी अनिल को गिरफ्तार किया है। पुलिस के आरोपी बलंभा का अनिल आरोपी रामबीर का रिश्तेदार है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस वर्ष मई में हुए एक झगड़े की रंजिश में इन्होंने जिलेसिंह की हत्या की है। गत 16 मई को शिव कॉलोनी निवासी वजीर के बेटे सुंदर के साथ ईश्वर के परिवार की ट्रेक्टर हटाने को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस तकरार में दोनों पक्षों का झगड़ा हुआ और शिव कॉलोनी निवासी सुंदर की हत्या कर दी गई। इस पर वजीर, रामवीर, दिलबाग और जयवीर चारों भाइयों ने अपने बेटों सहित अपने संयुक्त परिवार को एकत्रित करके शिव कॉलोनी निवासी सुंदर की हत्या का बदला लेने के लिए योजना बनाई। इसी के चलते गत 30 अक्टूबर को रोहतक में ईश्वर के बेटे सुनील की रेकी कर हत्या करने के लिए गोली मारी थी जिसमे वह घायल हो गया था। इस पर रोहतक में आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के अनुसार केस दर्ज किया गया है। इस वारदात में पेटवाड़ निवासी एवं शिव कॉलोनी मिल गेट निवासी सोनू भी शामिल था।
डीएसपी ने बताया कि इसी रंजिश के चलते अनुसार 4 नवम्बर को को ढाणी गारण में प्रदीप के पिता जिले सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पुत्र श्यामसुंदर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों पर धारा 302, 34 व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था। शिकायत में श्याम सुंदर की शिकायत पर रामबीर, रघुबीर, जयबीर, मंजीत व सोनू पर हत्या का आरोप लगाया था। इसी मामले में पुलिस ने मुख्य षड्यंत्रकारी आरोपी शिव कॉलोनी निवासी रामबीर, बलंभा निवासी अनिल और पेटवाड़ निवासी सोनू को हिसार की अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा।
उधर, तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद की स्थिति पर विचार के लिए धरने पर बैठे परिजन व अन्य संगठन बैठक करके कोई निर्णय लेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे अब धरना समाप्त करके मृतक का अंतिम संस्कार करने को मान जाएंगे। जय भीम आार्मी के संजय चौहान ने कहा कि इस संबंध में सभी विचार—विमर्श करके कोई निर्णय लिया जाएगा।

Related posts

देशभर में श्रद्धा से मनाई गई महाराजा अरूट की जयंती

संभलकर निकलें : सोमवार को नहीं मिलेगा पेट्रोल—डीजल, प्रदेश में 24 घंटे बंद रहेंगे पैट्रोल पंप

Jeewan Aadhar Editor Desk

गर्व की बात: उद्योगपति का बेटा बना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट