हिसार

गुजविप्रौवि हिसार के एक विद्यार्थी को इंफोसिस कंपनी में मिला प्लेसमेंट

हिसार,
गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार के बीटेक सीएसई फाइनल ईयर के विद्यार्थी जयदीप शर्मा को इन्फोसिस द्वारा आयोजित हैकविदइन्फी-2020 के माध्यम से इन्फोसिस में चयनित किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव डा. अवनीश वर्मा ने चयनित विद्यार्थी को बधाई दी है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने बताया कि इंफोसिस ने हाल ही में हैकविदइन्फी—2020 प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण का समापन्न किया है। हैकविदइन्फी स्पर्धा 2021 में पासआऊट होने वाले सभी बीई, बीटेक, एमई, एमटेक इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए एक देशव्यापी खुला हैकथॉन था, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को एक समृद्ध शिक्षण अनुभव प्रदान करना है और उनमें रचनात्मक सोच के माध्यम से समस्या हल करने का जुनून पैदा करना है। प्रतियोगिता के इस तीसरे संस्करण को देश भर में 167,000 से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया था। प्रतियोगिता के सभी तीन राउंड ऑनलाइन आयोजित किए गए थे। पहले दो राउंड एकल-प्रतिभागी ऑनलाइन चुनौतियां थीं, जिसमें विद्यार्थियों को तीन घंटों के भीतर जटिलताओं के स्तर के साथ तीन समस्याओं का हल करना पड़ता था। प्रतियोगिता के दूसरे चरण को पार करने के पुरस्कारस्वरूप विश्वविद्यालय के तीन विद्यार्थियों को इन्फोसिस द्वारा प्रि-प्लेसमेंट साक्षात्कार का अवसर दिया गया, जिसमें बीटेक सीएसई फाइनल ईयर के विद्यार्थी जयदीप शर्मा का इन्फोसिस कम्पनी में चयन हो गया है।
प्लेसमेंट निदेशक ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र कुमार, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट समन्वयक डा. जयभगवान व डा. केके रंगा का विद्यार्थियों के मार्गदर्शन व उन्हें प्रेरित करने के लिए आभार व्यक्त किया है। सहायक निदेशक आदित्य वीर सिंह ने बताया कि चयनित विद्यार्थी जयदीप शर्मा को कंपनी मेें सिस्टम इंजीनियर-स्पेशलिस्ट के पद पर 5 लाख रूपये वार्षिक का पैकेज दिया गया है।

Related posts

विपिन गोयल अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश सचिव नियुक्त

इन्हासमेंट समस्या के समाधान का आश्वासन देकर विधायक ने उठवाया धरना

बेबी शौ में नन्हे बच्चों ने दिखाए जलवे