हिसार

सीवर मेनहॉल में कर्मचारियों को जबरन उतारने पर भड़की यूनियन

अधीक्षक अभियंता कार्यालय पर किया रोष प्रदर्शन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन की पब्लिक हेल्थ ब्रांच ने ब्रांच प्रधान रमेश आहुजा के नेतृत्व में सीवरेज स्कीम में लगे कर्मचारियों को सीवरेज में जबरन उतारने के विरोध में आज अधीक्षक अभियंता कार्यालय पर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का संचालन ब्रांच सचिव अभयराम फौजी ने किया।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि 26 मई को दोपहर 3 बजे एसटीपी ऋषि नगर में 20 फिट गहरे सीवरेज मेनहॉल में दो कर्मचारियों को जबरन उतार दिय गया। सीवर मेनहॉल में उतरने के बाद दोनों कर्मचारियों को गैस चढ़ गई और दोनों कर्मचारी बेहोश होकर सीवर में गिर गए। आम जनता के सहयोग से उनको बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि पब्लिक हेल्थ विभाग प्रशासन इस दौरान मूक बधिर बना रहा। उन्होंने इस घटना के लिए विभाग प्रशासन की कड़ी निंदा की और चेतावनी दी कि यदि समय रहते दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई ते संगठन बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होगा।
ब्रांच प्रधान रमेश आहुजा व सचिव अभयराम फौजी ने बताया कि प्रदर्शन के माध्यम से विभाग प्रशासन को जगाने का काम किया गया। उन्होंने बताया कि विभाग के अधीक्षक अभियंता के साथ संगठन की बातचीत हुई। बातचीत में अधीक्षक अभियंता ने आश्वासन दिया कि चार दिन के अंदर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और दोनों कर्मचारियों का दोबारा मैडिकल करवा कर उनका ईलाज करवाया जाएगा। इस पर संगठन ने सहमति जताई।
प्रदर्शन को यूनियन के जिला प्रधान नरेश गौतम, राज्य संगठन सचिव सुरेंद्र मान, ब्रांच कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश माल, सुरेश लाम्बा, वजीर सिंह, सुरेंद्र चहल, पवन शर्मा व नगरपालिका कर्मचारी संघ के हिसार इकाई प्रधान प्रवीण कुमार, राजेश बागड़ी व बिशन कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

सरकार ने व्यापारियों व किसानों की आय दोगुना करने का लिया संकल्प: डूडी

नई पीढ़ी को समाज के इतिहास की जानकारी देना आवश्यक—डा.कमल गुप्ता

सारंगपुर गांव के सरपंच से रिश्वत लेने वाले ग्राम सचिव को 4 साल की सजा, 10 हजार जुर्माना

Jeewan Aadhar Editor Desk