हिसार

कर्मचारी नेताओं के तबादले के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने धरना देकर जताया विरोध

परिवहन मंत्री ने तालमेल कमेटी को दिया उचित कार्यवाही का आश्वासन, तालमेल कमेटी ने 10 दिसंबर का चक्का जाम किया स्थगित

हिसार,
हिसार डिपो के पांच कर्मचारियों के नाजायज तबादले करने के विरोध में हिसार डिपो की तालमेल कमेटी के बैनर के नीचे संैकड़ों कर्मचारियों ने बस स्टेंड वर्कशाप प्रांगण में सांकेतिक धरना दिया गया व महाप्रबंधक के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपना विरोध प्रकट किया।
धरना पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता राजपाल नैन, अरूण शर्मा, राजकुमार चौहान, नरेन्द्र खरड़ ने कहा कि डिपो महाप्रबंधक सरकार की गाइडलाइन को दरकिनार करके कार्य कर रहे हैं। यदि महाप्रबंधक सही तरीके से कार्य कर रहे हैं तो महाप्रबंधक बताएं कि कर्मचारियों को मिलने वाले लाभ के केस इतने अधिक पेंडिंग क्यों हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को सही समय पर एसीपी का लाभ मिले, सेवानिवृत हो चुके कर्मचारियों को समय पर सभी लाभ प्रदान करना, सही समय पर कर्मचारियों को वार्षिक वेतनवृद्धि का लाभ देना, तबादला उपरांत कर्मचारी का पूर्ण सर्विस रिकॉर्ड उस डिपो में भेजना आदि उक्त सभी कार्य डिपो महाप्रबंधक के अधिकार क्षेत्र में आते हैं। नियम यह कहता है कि कोई भी जूनियर कर्मचारी अपने से सीनियर को आदेश नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि क्या किसी अधिकारी को कोई विशेष अधिकार है कि वो सीनियरिटी को दरकिनार करके किसी भी जूनियर कर्मचारियों को सीनियर कर्मचारी की सुपरविजन करने के लिए अधिकृत कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो क्या यह गैर कानूनी नहीं है।
कर्मचारी नेता भागीरथ शर्मा, राजबीर पेटवाड, महेन्द्र माटा ने कहा कि महाप्रबंधक द्वारा की जा उत्पीडऩ की कारवाई से रोडवेज के कर्मचारी दबने वाले नहीं हैं ओर ना ही इस तरह की ओच्छी कारवाई से आन्दोलन रूकने वाला है। रोडवेज तालमेल कमेटी ने इस मामले को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री के सामने कर्मचारियों का पक्ष रखा और उनको विस्तार से जानकारी दी। तालमेल कमेटी से बातचीत के बाद परिवहन मंत्री ने फोन से महानिदेशक के साथ बात की। परिवहन मंत्री ने रोडवेज तालमेल कमेटी को जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। कर्मचारी नेताओं के नाजायज तबादले रद्द करने के लिए परिवहन मंत्री द्वारा की गई सकारात्मक कारवाई को देखते हुए 10 दिसंबर को तालमेल कमेटी ने हिसार डिपो का दो घंटे का चक्का जाम करन का निर्णय स्थगित कर दिया।
धरने को तालमेल कमेटी के नेता बलजीत सिंह, नरेन्द्र सिंह, विजय सिवाच, पूर्व कर्मचारी नेता कामरेड रूप सिंह बोस, राजबीर सिंधु, रमेश सैनी, नरेश गोयल, राजेश कुमार व कृष्ण कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

10 वीं व 12 वीं कक्षा की परीक्षा नहीं होना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ : दलबीर पंघाल

प्रदेश में जल्द धूंध देगी दस्तक, 26—27 का बरसात की संभावना

Jeewan Aadhar Editor Desk

नारनौंद में 30 को तैयार की जाएंगी पैडवुमेन