हिसार

विश्वविद्यालयों की स्वायतता पर हमला नहीं होने देंगे : दयानंद सोनी

हिसार,
ऑल हरियाणा यूनिवॢसटीज एम्पलाइज फैडरेशन ने हरियाणा सरकार द्वारा विश्वविद्यालयों की क्लास-2 एवं गु्रप सी एंड डी की भर्ती अपने हाथों में लेने तथा कच्चे कर्मचारियों को लगाने की पॉवर भी हरियाणा सरकार द्वारा अपने हाथों में लेने पर विरोध जताया है। फैडरेशन ने सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध करते हुए चेताया है कि या तो सरकार अपने आदेश वापिस लें अन्यथा हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में आंदोलन होगा।
इस संबंध में फैडरेशन के चेयरमैन दयानंद सोनी की अध्यक्षता में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक संघ के कार्यालय में ऑल हरियाणा यूनिवॢसटीज एंपलाइज फैडरेशन की बैठक हुई। बैठक में हौटा के प्रधान डॉ. पीके चहल, लुवास्टा के प्रधान डॉ. अशोक मलिक एवं हौंटिया के प्रधान दिनेश राड़ आदि ने अपने-अपने विचार रखे। फैडरेशन के चेयरमैन दयानंद सोनी ने बताया कि सरकार विश्वविद्यालयों की स्वायतता बिल्कुल खत्म करने की कोशिश कर रही है। पहले हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में एचआरएमएस को लागू किया गया, उसके बाद ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के आदेश जारी किये तथा बाद में ग्रुप सी एंड डी की भर्ती इस वर्ष 13 फरवरी व नौ नवंबर को जारी पत्र के अनुसार क्लास-2 की भर्ती भी सरकार अपने हाथ में ले रही है। फैडरेशन के चेयरमैन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार समय रहते ये तुगलकी फरमान वापिस लें अन्यथा हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में धरने-प्रदर्शन एवं हड़ताल की जाएगी जिसकी सारी जिम्मेवारी हरियाणा सरकार की होगी।
इस अवसर पर ऑडिटर अमित गुर्जर, वरिष्ठ उपप्रधान विनोद सिंह, उपप्रधान रामकीर्तन यादव व सुभाष रंगा, कैशियर हरिओम शर्मा, महासचिव रामपाल, सचिव भगवान सिंह, प्रोपगंडा सेके्रट्री बलबीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related posts

बुजुर्ग सम्मान गंगा यात्रा हिसार से रवाना

सीसवाल धाम : पुलिस के पहरे में हुआ जलाभिषेक,श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में बांटे मास्क

एडीसी ने इंपाउंड किए 13 वाहन, तीन लाख का लगाया जुर्माना