हिसार

माता सावित्री बाई फुले के जन्मदिवस पर हवन यज्ञ रविवार को : डा. आर.के. सैनी

महात्मा ज्योतिबा फुले विचार मंच का होगा गठन, चलेगा सदस्यता अभियान, जरूरतमंदों की मदद करेगा मंच

हिसार,
सैनी समाज की विशेष बैठक सेक्टर 15 में एडवोकेट मुकेश सैनी के आवास पर हुई। बैठक में 3 जनवरी को ज्ञान की ज्योति माता सावित्रीबाई फुले का जन्मदिन मनाने बारे चर्चा की गई। इसके अलावा सैनी समाज को शिक्षा व खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने बारे अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए डा. आर.के. सैनी ने कहा कि जल्द ही हिसार जिले में सदस्यता अभियान चलाकर समाज के हर युवा व बुजुर्ग को इस मुहिम के साथ जोड़ा जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि ज्योतिबा फुले विचार मंच नाम से एक संगठन बनाकर हमारे समाज में जो भी जरूरतमंद विद्यार्थी पढ़ने की इच्छा रखते हैं, उनकी कोचिंग निशुल्क दिलाई जाए। इस संगठन के माध्यम से हम सरकार से मदद लेकर महात्मा ज्योतिबा फुले नाम से संस्था बनाकर जरूरतमंदों की मदद करेंगे। बैठक में तय किया गया कि माता सावित्री बाई फुले के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 3 जनवरी को सुबह 11 बजे सैनियान मोहल्ला स्थित माता सावित्री बाई फुले भवन में हवन यज्ञ किया जाएगा।
इस बैठक में डॉ. विवेक सैनी, डॉ. ज्ञान सिंह सैनी, कुलदीप सैनी, मुकेश सैनी, मोनू, रवि जमालपुरिया, रजनीश रुद्रा, संदीप बालान, राजू सैनी, प्रदीप कटारिया, मोनू, मास्टर नरेश सैनी, राजवीर सैनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

महंगाई भत्ता रोकने के फरमान से कर्मचारियों में भारी रोष : मौलिया

उकलाना की निर्भया को मिले न्याय – कुलदीप सिंह सामौता

Jeewan Aadhar Editor Desk

कालीरावण में कार्यरत जेबीटी शिक्षिका से लाखों रुपए की ठगी, मामला दर्ज