हिसार

शिवधाम नवीनीकरण योजना के तहत लंबित कार्यों को तय समयावधि में निपटाएं : उपायुक्त

हिसार,
शिवधाम नवीनीकरण योजना के तहत विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल ने सोमवार को विभिन्न उपायुक्तों एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और योजना को लेकर अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने शिवधाम नवीनीकरण योजना के तहत जिलों में बचे हुए कार्यों को भी और अधिक गति से पूरा कराने के निर्देश दिए।
वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के उपरांत उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे योजना के तहत जिला के सभी शमशान घाट व कब्रिस्तान में पेयजल, शैड निर्माण, चहारदीवारी, रास्तों का निर्माण आदि कार्यों को तेजी से निपटाएं। योजना के तहत जिला में लगभग 1570 कार्यों में से 222 कार्य लंबित हैं। अभी तक विभिन्न स्थानों पर 209 पेयजल कार्य, 182 शैड निर्माण कार्य, 133 चहारदीवारी तथा 152 रास्तों के निर्माण संबंधी कार्य किए गए हैं।
उन्होंने निर्देश दिए कि शिवधाम नवीनीकरण योजना से जुड़े सभी लंबित कार्यों का एस्टीमेट बना कर जल्द से जल्द मुख्यालय को भेजा जाए। उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्य तय समयावधि में पूर्ण हों और निर्माण कार्यों की उच्च गुणवत्ता को भी सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर सीइओ जिला परिषद शालिनी चेतल, डीडीपीओ सुरजभान तथा एक्सइन पंचायती राज प्रेम सिंह राणा सहित अन्य अधिकारी एव कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

सरकारी स्कूल की शालू ने 92 प्रतिशत अंक के साथ किया टॉप, ग्रामीणों ने स्कूल में मिठाई बांटकर स्टाफ का जताया आभार

सिवानी मंडी के गुरू जम्भेश्वर मंदिर में क्लश स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

सस्पैंड कर्मियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना