हिसार

आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा देने के प्रस्ताव पर बैठक आयोजित, इन गांवों को किया जायेगा शामिल

अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को आदमपुर का नक्शा तैयार करने के दिए निर्देश

हिसार,
आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा देने के प्रस्ताव को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव ने सोमवार को राजस्व, शहरी स्थानीय निकाय, समान्य प्रशासन, पंचायत विभाग, सांख्यिकी विभाग व अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने आदमपुर में नगरपालिका की सीमाओं के निर्धारण को लेकर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने आदमुपर के तहसीलदार क्षेत्र का नक्शा तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि नगरपालिका के क्षेत्र में मंडी आदमपुर, जवाहर नगर तथा आदमपुर गांव की पंचायतों को शामिल किया जा सकता है। इनके शामिल होने से प्रस्तावित नगरपालिका का कुल क्षेत्रफल लगभग 1966 हैक्टेयर होगा। बैठक में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंडी आदमपुर को नगर पालिका बनाने की प्रक्रिया पर कार्य शुरू कर दिया है। आदमपुर नगरपालिका बनाने के संबंध में एसडीएम, डीटीपी, बीडीपीओ, तहसीलदार आदमपुर, डीएसओ, नगर निगम इत्यादि विभागों से रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

बैठक में एसडीएम हिसार अश्वीर नैन, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, नगर निगम से डॉ. प्रदीप कुमार, डीडीपीओ सुरजभान, आदमपुर तहसीलदार रामनिवास भाम्बू, आदमपुर बीडीपीओ संदीप कुमार, जिला सांख्यिकी अधिकारी अमिता चौधरी, एटीपी रामबीर सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।

Related posts

नेशनल डेंटिस्ट डे पर चिकित्सकों ने जागरूकता को लेकर की चर्चा

तेल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ वामदलों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

भगवान परशुराम जन कल्याण संस्थान के मुख्य संयोजक व परिवार पर जानलेवा हमला निंदनीय