हिसार

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन बना जन आंदोलन

मंच ने कृषि कानूनों के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

हिसार,
किसान सहयोग मंच के बैनर तले सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा, हरियाणा कर्मचारी महासंघ व हरियाणा रोडवेज संयुक्त संघ ने किसान आंदोलन के समर्थन में बस स्टेंड में हस्ताक्षर अभियान चलाया। अभियान की अध्यक्षता संयुक्त रूप से सर्व कर्मचारी संघ के ब्लॉक प्रधान सुरेंद्रमान, महासंघ के सत्यवान बधाना व रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के रामसिंह बिश्नोई ने की जबकि संचालन ब्लॉक सचिव ओमप्रकाश माल ने किया।
अभियान को महिला समिति की राज्य प्रधान शकुंतला जाखड़, रमेश सैनी, ओमप्रकाश सैनी, रूप सिंह, एमएल सहगल, नरेश गौतम, अतर सिंह, दलबीर किरमारा, राजेश बागड़ी, रमेश शर्मा, सुरेश रोहिल्ला आदि वक्ताओं ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन अब केवल किसानों का आंदोलन नहीं रहा। यह अब एक जन आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि इन तीनों कृषि कानूनों से न केवल किसानों अपितु आम जनता के हितों पर भी भारी कुठाराघात होगा। उन्होंने कहा कि ये कानून केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। इनका आम जनता व किसानों के हितों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को शरारती तत्वों के माध्यम से बदनाम करने पर तुली हुई है, जबकि किसान शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन चला रहे हैं। आम जनता का समर्थन किसानों के साथ है।
हस्ताक्षर अभियान के संयोजक अनिल शर्मा ने सरकार की हठधर्मिता की घोर निंदा की और सरकार से मांग की कि सरकार तुरंत तीनों काले कानूनों को रद्द कर किसानों की मांगों को समाधान करे। उन्होंने बताया कि कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर की कॉपी उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी जाएगी।
इस दौरान विनोद कुमार, रमेश आहुजा, अभयराम फौजी, राजकुमार चौहान, बलवान सिंह दोदवा, बिशन सिंह, सुनील कांगड़ा, देशराज वर्मा, रामू शर्मा सहित सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

6 साल का बच्चा सीवरेज में गिरा व बचाया गया, कॉलोनीवासियो में सीवरेज व्यवस्था गड़बड़ाने से आक्रोश

गुजवि की हैंडबाल पुरूष टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

इनेलो की अंदरूनी लड़ाई में भाजपा की दिलचस्पी नहीं : बराला