हिसार

BJP विधायक के भाई और कांग्रेस प्रत्याशी ने मिलकर काट दी अवैध काॅलोनी, मामला दर्ज

हिसार,
हांसी के भाजपा विधायक विनोद भ्याणा के भाई के खिलाफ अवैध कॉलोनी काटने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। मामला स्कीनर्स हॉर्स रेजिमेंट के इतिहास से जुड़े हांसी के ऐतिहासिक मेम के बाग का है। जिला पुलिस ने 6 महीने बाद इस हाईप्रोफाइल मामले में FIR दर्ज की है। पुलिस ने कांग्रेस नेता ओपी पंघाल, नरेंद्र भ्याणा, रमन भ्याणा समेत 5 व्यक्तियों के खिलाफ हरियाणा अर्बन एरिया एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इसमें कांग्रेस नेता ओपी पंघाल कांग्रेस के टिकट पर पिछला चुनाव विनोद भ्याणा के खिलाफ लड़े थे।

2020 में पुराने कचहरी चौक पर स्थित मेम के बाग के एक हिस्से पर कॉलोनी बनवाई जा रही थी। द हिसार इंडिया को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी द्वारा इसका निर्माण कराया जा रहा था। विभाग के मुताबिक, करीब 26 कनाल क्षेत्र में ये कॉलोनी बगैर लाइसेंस व मंजूरी लिए अवैध रूप से काटी जा रही थी। मामले में कार्रवाई करते हुए विभाग ने जून 2020 में जिला पुलिस हांसी को FIR दर्ज करने के लिए विस्तृत रिपोर्ट भेजी थी।

पुलिस ने 6 महीने बाद कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया। मामले की शिकायत प्रवर्तन निदेशालय तक जा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, ED द्वारा कुछ लोगों को समन भी भेजे गए थे। वहीं, मामला उजागर होने के बाद कॉलोनी में निर्माण कार्य रोक दिया गया था। बता दें कि जमीन का मालिकाना हक विदेश में बैठे कुछ लोगों के पास था, जिन्होंने करीब 13 वर्ष पूर्व जमीन को बेच दिया था। आरोप लगाया गया है कि ये जमीन गलत तरीके से बेची गई है।

Related posts

चलती बस से गिरा छात्र, बस का पिछले टायर के नीचे कुचले जाने से दर्दनाक मौत

फतेहाबाद के रोडवेज महाप्रबंधक ने द्वेष भावना के तहत रोके दलबीर किरमारा के सेवानिवृति लाभ : संगठन

Jeewan Aadhar Editor Desk

7 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम