राजस्थान

प्रदीप स्वामी समेत 4 की हत्या की इनसाइड स्टोरी, बंशी की मारपीट से शुरु हुआ था गैंगवार

हिसार,
हरियाणा सीमा से महज 19 किमी दूर सादुलपुर राजगढ़ के थाना हमीरवास के जैतपुरा की ढाणी मौजी में शुक्रवार शाम को गैंगवार हुई है, जिसमें चार लोगों की जान गई है। मृतकों में प्रदीप स्वामी भी शामिल है, जो पंचायत समिति सदस्य का पति है। वारदात के बाद ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। वहीं, गांव ढाणी मौजी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह गैंगवार संपत सिंह नेहरा गैंग और प्रदीप स्वामी के बीच हुआ। इस गैंगवार में दो ग्रामीण भी चपेट में आ गए और संपत नेहरा गैंग का गुर्गा भी दोनों तरफ की गोलीबारी में मारा गया। वहीं गांव में गोलियों की आवाज से दहशत मच गई। गैंगवार खत्म होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं। हमलावरों को पुलिस हरियाणा और दिल्ली निवासी मान कर छापेमारी कर रही है।

मृतक पर है कई मामले दर्ज
मृतक प्रदीप स्वामी पर राजस्थान में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय प्रदीप स्वामी गांव के चौक में बुजुर्गों के साथ ताश खेल रहा था। उस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए बदमाशों ने प्रदीप को गोलियों से भून दिया। इसी दौरान ग्रामीण ईश्वर सिंह व सेवानिवृत्त अध्यापक निहाल के साथ तीन अन्य लोग भी गोली लगने से घायल हो गए। ग्रामीणों की मौत पर ढाणी मौजी में ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया और ग्रामीणों ने पुलिस को शवों को उठाने नहीं दिया। बताया जा रहा है कि हमले में प्रयोग बाइक राजगढ़ के हंसियावास से चोरी की गई थी।

3 बाइक पर पहुंचे बदमाश
खबर है कि सम्पत नेहरा गैंग कई दिन से प्रदीप स्वामी गैंग पर हमला करने की फिराक में थी। प्रदीप को जान से मारने की धमकी तक देती रहती थी। आशंका है कि आरोपियों ने रैकी करके वारदात को अंजाम दिया है। वे गांव ढाणी मौजी के पास जोहड़ी में गाड़ी से पहुंचे और फिर यहां से तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर सार्वनजिक चौक पहुंचे थे। वारदात को अंजाम देकर उसी रास्ते से गांव बींजावास की ओर भाग गए। मौके से एक प्लसर बाइक बरामद की गई है।

अपने ही साथी को मारा
बदमाशों ने प्रदीप स्वामी पर अंधाधुंध फायर किए, जिससे गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। गांव के संजय, शिक्षक द्वारकाप्रसाद व एक अन्य भी घायल हुआ है। ग्रामीणों की मानें तो सम्पत नेहरा गैंग का एक बदमाश वापसी में पीछे रह गया था। ऐसे में उसी की गैंग के बदमाशों ने उसे गोली मार दी थी। वह चौथा मृतक है। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

बंशी की मारपीट से दुश्मनी हुई आरंभ
चूरू जिले के गांव जैतपुरा के हार्डकोर अपराधी अजय जैतपुरा पर हत्या, लूट, शराब तस्करी समेत 42 मामले दर्ज थे। 17 जनवरी 2018 को अजय जैतपुरा राजगढ़ मिनी सचिवालय स्थित कोर्ट में पेशी पर आया था। उस पर सम्पत नेहरा गैंग के लोगों ने हमला किया और गोली मारकर हत्या कर दी। प्रदीप स्वामी हिस्ट्रीशीटर अजय जैतपुरा का दोस्त था। अजय और प्रदीप ने छह साल पहले सम्पत नेहरा गैंग से जुड़े शख्स बंशी को स्कूल में खंभे से बांधकर मारपीट की थी। अजय जैतपुरा हत्याकांड के बाद से तो सम्पत नेहरा गैंग की प्रदीप स्वामी से दुश्मनी बढ़ गई थी।

दोनों दोस्तों की मौत में समानता
ढाणी मौजी में चार लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने की इस घटना ने लोगों को तीन साल पुरानी अजय जैतपुरा हत्याकांड की याद दिला दी। अजय जैतपुरा को दिनदहाड़े गोलियां से भूना गया था। उसी तरह अब प्रदीप स्वामी की हत्या की गई है। अजय की पत्नी सुमन पंचायत समिति सदस्य का चुनाव जीत चुकी थी और प्रदीप स्वामी की सुरभी ने भी पंचायत समिति सदस्य चुनाव में जीत दर्ज की थी।

Related posts

मंत्री ने किया सड़क किनारे पेशाब, मंत्री बोले 200 रुपए ले सकती है पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk

कुलदीप बिश्नोई को सुनने के लिए उमड़ा जनसैलाब, BJP पर जमकर बरसे कुलदीप

Jeewan Aadhar Editor Desk

40 साल के लम्बे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बिश्नोई समाज को दिया पट्टा