खेल

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रन हराया, तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में

नई दिल्ली,
मेजबान भारतीय टीम ने इंग्लैंड के साथ अपना हिसाब चेन्नई के ही एमए चिदंबरम स्टेडियम में बराबर कर लिया है। इंग्लैंड ने इसी मैदान पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 227 रन से जीता था, जबकि भारत ने दूसरा मैच 317 रन के अंतर से जीतकर हिसाब बराबर कर लिया है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

मेहमान टीम इंग्लैंड को चौथे दिन पहला झटका डैनियल लॉरेंस के रूप में लगा, जो 26 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट हो गए। इस तरह इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। आर अश्विन ने दसवीं बार टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स को फंसाया। स्टोक्स 8 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

छठी सफलता भारत को अक्षर पटेल ने दिलाई। उन्होंने ओली पोप को 12 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। कुलदीप यादव को मैच की पहली सफलता बेन फोक्स के रूप में मिली। इससे पहले ओवर में सिराज ने रूट का कैच छोड़ा था। फोक्स 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका कैच अक्षर पटेल ने पकड़ा।

8वीं सफलता अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई। उन्होंने जो रूट को 33 रन के स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। अपने अगले ओवर में पटेल ने ओली स्टोन को lbw आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया, जबकि देश के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले वे 9वें खिलाड़ी बने। आखिरी विकेट कुलदीप यादव को मिला, जिन्होंने मोइन अली को 43 रन के स्कोर पर स्टंप आउट करा दिया।

Related posts

IPL नीलामी 2018: 18 धुरंधर पर नहीं लगेगी बोली

लंका हुई ध्वस्त, शिखर पर पहुंची टीम इंडिया

Jeewan Aadhar Editor Desk

क्रिकेट महामुकाबले में पाकिस्तान की 124 रनों की करारी हार