खेल

टी-20 मैच : श्रीलंका ने जीत के साथ सीरीज को बनाया रोमांचक

कोलंबो,
भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 132 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 6 विकेट गंवाकर 133 रन बना कर जीत दर्ज की। भारत की हार का कारण कमजोर स्कोर और फिल्डिंग रही। वहीं श्रीलंका की इस जीत के साथ सीरीज का आखिरी मैच रोमांचक बन गया है। दर्शकों में उस मैच का अभी से इंतजार शुरु हो गया है।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए। उन्होंने 40 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बैट्समैन 30+ रन नहीं बना सका। आखिरी 5 ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 38 रन ही बना सकी और 3 विकेट गंवाए। श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा दुष्मंथ चमीरा, वानिंदु हसारंगा और दासुन शनाका को 1-1 विकेट मिला।

श्रीलंका की पारी
12 रन के कुल स्कोर पर श्रीलंका को पहला झटका लगा। अविष्का फर्नांडो 13 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुए। अविष्का ने भुवनेश्वर कुमार ने राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। राहुल ने बाउंड्री लाइन पर बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और मिनोद ने पारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए 27 रन की पार्टनरशिप की। 39 रन पर टीम को दूसरा झटका लगा। समरविक्रमा 12 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड किया।

55 रन पर श्रीलंकाई टीम को तीसरा झटका लगा। कप्तान दासुन शनाका चाइनामैन कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गए। शनाका 6 बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कुलदीप ने विकेटकीपर सैमसन के हाथों स्टंप कराया। 12वें ओवर में कुलदीप यादव बॉलिंग कर रहे थे। इस ओवर की पहली बॉल पर भुवनेश्वर ने मिनोद भानुका का कैच छोड़ दिया।हालांकि 12वें ओवर की ही
चौथी बॉल पर मिनोद ने एक बार फिर ऊंचा शॉट खेला। बॉल डीप मिड-विकेट पर गई। वहां खड़े राहुल ने उनका कैच लपका। मिनोद 31 बॉल पर 36 रन बनाकर आउट हुए।

वानिंदु हसारंगा 11 बॉल पर 15 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राहुल चाहर ने भुवनेश्वर के हाथों कैच कराया। उन्होंने धनंजय के साथ 20 बॉल पर 28 रन की पार्टनरशिप की। चेतन साकरिया ने रमेश मेंडिस को ऋतुराज के हाथों कैच कराया। वे 2 रन बनाकर आउट हुए।

Related posts

लंका हुई ध्वस्त, शिखर पर पहुंची टीम इंडिया

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा की दमदार छोरी—जिसके सामने आते ही खौफ खाने लगते हैं प्रतिद्वंदी

Jeewan Aadhar Editor Desk

भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया