हिसार

किसानों के सच्चे हितैषी थे दीनबंधु सर छोटूराम : गोदारा

इनेलो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने दीनबंधु सर छोटूराम को जयंती पर किया नमन

हिसार,
दीनबंधु सर छोटूराम किसानों के सच्चे मसीहा थे। उनके संघर्ष के कारण आज किसान खुशहाल हुआ है। उन्होंने साहूकार पंजीकरण एक्ट, गिरवी जमीनों की मुफ्त वापसी, कृषि उत्पाद मंडी अधिनियम, कर्जा माफी अधिनियम सहित अनेक अनेक कार्य किसान हित में किए।
यह बात इनेलो के राज्य महासचिव राजेश गोदारा ने बसंत पंचमी के अवसर पर सर छोटूराम चौक पर स्थित दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कही। इस दौरान इनेलो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने दीनबंधु सर छोटूराम को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम एक व्यक्तित्व ही नहीं अपितु एक विचाराधारा थे। उन्होंने किसान वर्ग को जागरुक करने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज वह समय आ गया है जब किसानों को दीनबंधु सर छोटूराम के दिखाए रास्ते पर चलते हुए अपने दुश्मन को पहचानना चाहिए।
इनेलो राज्य महासचिव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए काले कृषि कानूनों के कारण आज किसान और खेती का भविष्य दाव पर लग गया है। किसानों को अपनी शक्ति को पहचानते हुए सरकार के इन काले कानूनों के खिलाफ एकजुट होकर मजबूती से संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि इनेलो सदा किसानों के साथ खड़ी है और किसानों के हित में कोई भी त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी। इस अवसर पर सुरजीत कड़वासरा, जयपाल भ्याण, सुशील गोयत, राजेश नैन, अजय मान व प्रवक्ता रमेश चुघ आदि भी उपस्थित रहे।

Related posts

उज्जैन में अवगत अवॉर्ड से सम्मानित हुए डॉ. राजपाल

Jeewan Aadhar Editor Desk

हकृवि ने दिए ग्रामीण भाई-बहनों के लिए घर व रसोई में स्वच्छता का ध्यान रखने के लिए रक्षात्मक सुझाव

मुख्यमंत्री की घोषणा पर बनी सड़क 20 दिन में ही टूटनी शुरु