हरियाणा हिसार

फ्यूचर मेकर का CMD राधेश्याम उत्तराखंड में : ऋषिकेश में बनाया आश्रम

हिसार
करीब 3 हजार करोड़ का फ्रॉड करने वाला 7वीं फेल फ्यूचर मेकर कंपनी का चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) राधेश्याम अब ‘गुरू’ बना हुआ है। जेल से जमानत मिलने के बाद राधेश्याम ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में अपना आश्रम बनाया है। चर्चा हैं कि उसने 700 से 800 करोड़ रुपए बिटकॉइन करंसी में इन्वेस्ट भी किए है। सुप्रीम कोर्ट से उसे कंडीशनल जमानत मिली है।

राधेश्याम 4 साल 3 महीने जेल में रहा। जनवरी 2022 में वह जेल से बाहर आया। इसके बाद वह अपने हिसार स्थित घर जाने के बजाय गायब हो गया। अब अचानक वह प्रवचन के नाम पर ज्ञान बांटते हुए नजर आने लगा है।

महाराष्ट्र के ही फ्यूचर ऑफ डायरेक्ट सेलिंग के फैडरेशन संतोष केदार ने राधेश्याम की वीडियो देखकर खुलासा करते हुए कहा कि 22 अप्रैल को दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा। फ्यूचर मेकर के निवेशक काफी परेशान है। आम डिस्ट्रीब्यूटर्स ने आपका साथ दिया। बड़े प्रमोटरों ने आपका साथ नहीं दिया। 7 सितंबर 2018 को तेलंगाना पुलिस ने आपकी कंपनी सीज की। लोगों ने अपनी जिंदगी भर की पूंजी लगा दी।

परंतु आपने बाहर आने के बाद भी एक सिंगल मैसेज नहीं दिया। बाबा की बातें करना आपको शोभा नहीं देता। आपके एक साथी ने बताया कि 2017 में आपने बिट कॉइन में भारी पैसा लगाया है। बिट काइन में एक की कीमत के हिसाब से हजारों करोड़ रुपए हैं। सरकार ने 700 करोड़ जो सीज किया है, वह सेफ है।

​​​​​​​राधेश्याम खुद को भगवान श्रीकृष्ण का भक्त बता रहा है। उसने परमधाम नाम से अपनी संस्था बनाई है। इसी नाम से उसने अपना सोशल मीडिया अकाउंट बनाया हुआ है। इस पर अपने प्रवचनों के 12 वीडियो अपलोड किए है। इनमें वह आजकल के दूसरे बाबाओं को कोस रहा है।राधेश्याम कहता है कि बाबा अध्यात्म का ज्ञान नहीं दे रहे बल्कि व्यापार कर रहे हैं। यह सोचने वाली बात है। लोगों से करोड़ों ठगने वाला राधेश्याम कह रहा है कि परमात्मा ने जितना दिया है, उसी में आनंद लेना चाहिए।

Related posts

आदमपुर के गांव सदलपुर की 8 बेटियां भारतीय फुटबाल टीम में शामिल

पैट्रोल पंप संचालक किसी भी आपात स्थिति में पूर्ण सहयोग के लिए तैयार : सलेमगढ़

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई हत्या : गांव में शोक की लहर, बेटा कनाडा में— बेटी पूना में