हिसार

किसानों का बेमियादी धरना 65वें दिन भी जारी

किसान सभा सरकार की बेरुखी से आंदोलन तेज करेगी

हिसार,
किसानों को डीजल तेल पर 50 प्रतिशत की सबसिडी देने, खरीफ 2020 जलभराव, ओलावृष्टि, सफेद मक्खी, अंधड़ से बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी अनुसार मुआवजा देने, बीमा कंपनी एवं कृषि विभाग पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करनेे, गेहूं की फसल का भुगतान, नहरों में पानी, जलघरों और जोहड़ों में पीने का पूरा पानी देने की मांग पर लघु सचिवालय के समक्ष किसान सभा का धरना आज 65वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता सुभाष कौशिक व वजीर सिंह लाडवा ने संयुक्त रूप से की जबकि मंच संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया।
जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसानों को खेती करने के लिये डीजल पर 50 प्रतिशत की सबसिडी नहीं मिलेगी तो किसान इस भाव में इंजन से ट्यूबवैल नहीं चला सकता और ट्रेक्टर से खेत में बिजाई, गुड़ाई व स्प्रे आदि करने में असमर्थ होगा। इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा और देश बर्बाद हो जाएगा। जिला सचिव सतबीर धायल ने कहा कि वर्तमान सरकार किसानों की ज्वलंत समस्यओं का भी समाधान नहीं कर रही। लगातार 65 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। सरकार को बेची हुई फसल का भुगतान नहीं हो रहा, नहरों में पानी न होने से गांवों में पीने का पानी तक किसान खरीद कर पी रहे हैं, पशुओं के लिये पानी नहीं है, जिला प्रशासन व सरकार की किसानों के प्रति बेरुखी के कारण आंदेलन तेज करने के लिये बाध्य होना पड़ेगा।
धरने को प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा, मन्नी देवी कौशिक, कृष्ण कुमार सांवत, बलराज, किशोरी लाल गंगवा, उमेद सिंह धानिया, दयानंद ढुकिया, अजीत सिंह, भरत सिंह, रतन सिंह, लक्ष्मण शाहपुर, महेश सैनी, देवेन्द्र लौरा, राजेन्द्र नैन, का. प्रदीप सिंह, रविदत्त शर्मा आदि ने संबोधित किया।

Related posts

आदमपुर में दिन में हुआ अंधेरा, किसानों की जागी उम्मीद

Jeewan Aadhar Editor Desk

फसलों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए किसानों ने मांगा मुआवजा

Jeewan Aadhar Editor Desk

17 जनवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम