हिसार

आदमपुर: कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान

आदमपुर,
आदमपुर कपास मंडी से आढ़तियों के पैसे लेकर फरार हुई फर्म मैं. रमेश कुमार राहुल कुमार और मैं.रमेश कुमार अंकित कुमार के खिलाफ किसानों के बाद शनिवार को आढ़तियों के बयान भी हिसार पुलिस की अपराध शाखा ने दर्ज किए। उक्त जानकारी देते हुए आढ़ती संदीप गोयल ने बताया कि दोनों फर्मों के मालिक एक ही थे। इन फर्मों के मालिक ने किसानों के साथ-साथ आढ़तियों से भी करोड़ों रुपयों का माल व नगदी ले रखें थे। लेकिन फर्म के मालिकों ने पैसे देने के स्थान पर रातों-रात अपना व्यापार समेट लिया और आदमपुर से बिना किसी को कुछ बताएं फरार हो गए।

शनिवार को आदमपुर अनाज मंडी की 4 फर्म हिसार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के जांच अधिकारी सतीश शर्मा से मिली और अपने बयान दर्ज करवाएं। बयान दर्ज करवाने वाली फर्मों में संदीप एंड कम्पनी, गणेश ट्रैड्स, चंदू लाल पवन कुमार व राजेश गर्ग शामिल थे। व्यापारियों के बयान दर्ज करने के बाद जांच अधिकारी ने बताया कि फर्म के एक मालिक अंकित सिंगला को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। बाकि मालिकों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस सक्रिय है और जल्द उनको भी गिरफ्तार करके कानून के अनुसार अगामी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें, दोनों फर्मों को बिराण निवासी रमेश सिंगला अपने दो बेटों राहुल सिंगला व अंकित सिंगला के साथ मिलकर चला रहे थे। इनके पास चूली कलां के कई किसानों के करीब 3 करोड़ रुपए और आदमपुर के आढ़तियों के भी करीब इतने ही पैेसे बकाया थे। तीनों पिता-पुत्रों ने बिना कोई कारण बताएं अपना व्यापार आदमपुर से अचानक समेट लिया और लेनदारों को विश्वास में लिए बिना ही आदमपुर से फरार हो गए। ऐसे में किसानों व व्यापारियों ने तीनों मालिकों व उनके घर की महिलाओं के खिलाफ आदमपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी जिसे बाद में हिसार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में भेज दिया गया। आर्थिक अपराध शाखा ने एक आरोपी अंकित सिंगला को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

Related posts

पोलिथीन लेकर निकले तो…..

रोटरी क्लब ने श्मशान भूमि को कूलर भेंट किया

कोविड-19 : जिला में बढ़ाई जाएगी सैंपलिंग, उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा निजी अस्पताल संचालकों की बैठक ली