हिसार

चलती बस गिरने से युवक की दर्दनाक मौत, बस चालक पर मामला दर्ज

अग्रोहा (अग्रवाल)
मंगलवार सुबह अग्रोहा के पास रोडवेज बस में भीड़ के चलते खिड़की में लटक रहे युवक की गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। अग्रोहा पुलिस ने युवक के परिजनों की शिकायत पर अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।
जानकारी के मुताबिक, हिसार डिपो की बस HR 39C- 9475 सुबह 8 बजे नंगथला पहुंची तो उसमें काफी संख्या में छात्र और अन्य सवारियां मौजूद थी। ऐसे में नंगथला से दीपक स्वामी और उसका भतीजा ललित बस की अगली खिड़की में लटकर सफर करने लगे। लेकिन अग्रोहा से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर ललित का संतुलन बिगड़ गया और वी चलती बस से गिरकर बस के पिछले पहिए की चपेट में आ गया।
बुरी तरह घायल ललित को तुंरत अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। उपचार के दौरान ललित ने दम तोड़ दिया। मृतक ललित के चाचा दीपक ने आरोप लगाया है कि बस चालक ने लापरवाही से तेज गति में बस चलाई। ऐसे में अचानक बस चालक द्वारा कट लगाने से ललित का संतुलन बिगड़ गया और चलती बस से गिर गया। दीपक का आरोप है कि उन्होंने और अन्य यात्रियों ने बस चालक से कई बार बस को धीरे चलाने को बोला था—लेकिन बस बस चालक ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया। इसके चलते यह हादसा हुआ। दीपक का कहना है कि घटना के बाद घायल ललित को अस्तपाल पहुंचाने के स्थान पर बस चालक मौके से फरार हो गया।
बता दे, इस रुट पर सुबह के समय छात्रों की काफी भीड़ होती है। कई बार ग्रामीण रुट पर और बस चलाने की मांग कर चुके है लेकिन रोडवेज अधिकारियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं बस चालक की मजबुरी रहती है कि वह छात्रों को छत्त पर बैठा और खिड़कियों में लटने के बाद भी सफर करवाता है। यदि वह छात्रों को ऐसा करने से रोकता है तो छात्र उससे झगड़े पर उतर आते है। ऐसे में जब हादसा होता है तो इसमें सवारियों को जहां जान से हाथ धोना पड़ता है, वहीं चालक को भी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है। कुल मिलाकर सरकार द्वारा सही संख्या में बस नहीं चलाने का खमियाजा रोडवेज कर्मचारियों व आमजन को उठाना पड़ रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

युनाइटेड स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ी घर पर रहकर ही खेल की प्रैक्टिस कर दे रहे सभी खिलाडिय़ों को संदेश

महिलाओं को बेहतरीन इलाज का मौका देती लैप्रोस्कापी सर्जरी : डा. मिनाक्षी गोयल

Jeewan Aadhar Editor Desk

जेल में कैदियों लिया मशरूम कल्टीवेशन का प्रशिक्षण