हरियाणा

मौसम विभाग ने बताया कब तक होगी बारिश, आदमपुर, हिसार, जींद, रोहतक, फतेहाबाद सहित इन क्षेत्रों में होगी बरसात

हिसार,
मौसम विभाग ने 9 और 10 जुलाई को हिसार के साथ-साथ आसपास के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद 11 और 12 जुलाई को छिटपुट बारिश होने की उम्मीद जताई है।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ मदन लाल खिचड़ के अनुसार एक साइक्लोन सर्कुलेशन उत्तर पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है, जिससे अरब सागर की तरफ से भी नमी वाली हवाएं आ रही हैं।

वातावरण में नमी की अधिकता से 9 व 10 जुलाई के दौरान राज्य में हवाओं व गरज चमक के साथ ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

11 व 12 जुलाई को राज्य के पश्चिमी जिलों में आंशिक बादलवाई व कहीं.कहीं छिटपुट बूंदाबांदी, जबिक उत्तरी व दक्षिणी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। 13 जुलाई से एक बार फिर से राज्य में बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग ने हिसार के साथ-साथ आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार हिसार, फतेहाबाद, टोहाना, रतिया, रोहतक, हांसी, आदमपुर, नारनौंद, गन्नौर, घरौंडा, करनाल, महम, गोहाना, जुलाना, इसराना, सफीदों, जींद, पानीपत, असंध, कैथल, नरवाना, कलायत, पेहवा व इनके आसपास के क्षेत्रों में हलकी से मध्यम बारिश हो सकती है।

Related posts

पुलिस के सामने बोर्ड एग्जाम में जमकर हुई नकल

लश्कर-ए-तैयबा ने हरियाणा व यूपी में तबाही मचाने की धमकी दी

Jeewan Aadhar Editor Desk

कैप्टन अभिमन्यु का किसानों को लेकर दावा खोखला—कुलदीप बिश्नोई