देश हरियाणा

हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री की किस्मत का फैसला आज, जायेंगे फिर से जेल या होंगे बरी

हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा जेल के अंदर जाएंगे या फिर बरी होंगे, अदालत आज ये तय करेगी। दिल्ली की रॉउज एवन्यू कोर्ट आज इसको लेकर अपना फैसला सुनाएगी। गोपाल कांडा पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था।

दरअसल, गोपाल कांडा की एयरलाइंस में एयर होस्टेस के तौर पर काम कर चुकी गीतिका ने 5 अगस्त 2012 को दिल्ली के अशोक विहार के अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने सुसाइड नोट में इस कदम के लिए कांडा और उनकी MDLR कंपनी में सीनियर मैनेजर रहीं अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया था।

इस सिलसिले में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। कांडा को इस मामले में 18 महीनों तक जेल में रहना पड़ा था। उन्हें मार्च 2014 में जमानत मिली थी। इस मामले की दूसरी आरोपी अरुणा चड्ढा को हाई कोर्ट से जमानत मिली थी। गीतिका की मौत के करीब छह महीने बाद उनकी मां अनुराधा शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली थी।

गीतिका शर्मा के आत्महत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने गोपाला कांडा के खिलाफ चार्जशीट में आईपीसी की धारा 376, 377 के तहत आरोप चार्जशीट दायर की थी, लेकिन चार्ज की स्टेज में अदालत ने रेप की धाराओं को हटा दिया था। इसके अलावा उन पर आईपीसी की सेक्शन 120 बी, 201, 466 ,468 और 469 के तहत भी पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इसमें अभियोजन पक्ष ने तमाम गवाहों और अन्य सबूतों के कोर्ट के समक्ष रखा, दूसरी ओर बचाव पक्ष के वकील कपिल सांखला ने भी अदालत में जोरदार तरीके से बहस की। अब देखना होगा कि अदालत इस पर क्या फैसला सुनाती है।

वरिष्ठ वकील कपिल सांखला का कहना है कि उन्हें अदालत के फैसले का इंतजार है। इसके बाद ही कोई अगला कदम उठाया जाएगा।

Related posts

हरियाणा भाजपा की 22 जून को दिल्ली में बनेगी रणनीति, अमित शाह ने बुलाई बैठक

गैंगरेप का आरोप लगाने वाली छात्रा 1 लाख रुपए लेते रंगेहाथ पकड़ी गई

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रदेशभर में आढ़ती है हड़ताल पर. अनाजमंडी में गेहूं खरीद होगी प्रभावित