हरियाणा

हरियाणा में तेजी से फैल रही बुखार, सर्पदंश के मामलों में आई बढ़ोतरी

डेस्क रिपोर्ट,
हरियाणा में बरसाती मौसम में बिमारियां लगातार अपना ग्राफ बढ़ा रही हैं। लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं हैं, क्योंकि प्रदेश सरकार ने इनसे निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं। प्रदेश के 593 गांव व 33 शहरी क्षेत्र बाढ़ की चपेट में है। इन क्षेत्रों में अब बुखार के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं।

विभाजित रूप से, 24 घंटे में 500 से ज्यादा लोग बुखार के शिकार हो गए हैं और उनकी कुल संख्या अब 5403 तक पहुंच गई है। सरकार बुखार से निपटने के लिए सरकारी चिकित्सकों की मदद से नि:शुल्क दवाईयां उपलब्ध करवा रही हैं।

हरियाणा में बाढ़ प्रभावित इलाकों में सांप के काटने की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। अब तक राज्य में 40 लोगों को सांपों के काटने का सामना करना पड़ा है। यहां तक कि अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। इसके साथ ही, बाढ़ प्रभावित इलाकों में 10 लोगों की बीमारियों से मौत होने की जानकारी भी सामने आई है।

प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने बाढ़ के दौरान संभावित बिमारियों को लेकर भी प्रशासन को अलर्ट पर रखा है। संभावित बिमारियों के रोकथाम के उपायों व दवाइयों के भंडारण को लेकर विशेष दिशा निर्देश अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए जा चुके है।

Related posts

रोहतक में एग्रो समिट में उमड़े देशभर के किसान

बस अड्डों पर लगेंगे CCTV कैमरे, बसों में होगा GPS सिस्टम

‘आओ जम्भदेव गुरूजी भगत बुलावै है-भगवों भेष थारो बड़ो मन भावै है’