हिसार

आदमपुर : मकान के आगे रेम्प बनाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों के 32 लोगों को नामजद करते हुए पुलिस ने 70 अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
घर के आगे सड़क तक रेम्प बनाने को लेकर ढ़ाणी मोहब्बतपुर में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दोनों पक्षों ने एक—दूसरे के खिलाफ आदमपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जहां एक पक्ष ने 9 लोगों को नामजद करते हुए 15/20 अन्य के खिलाफ मारपीट करने व अवैध रुप रेम्प बनाने की शिकायत दी है, वहीं दूसरे पक्ष ने आदमपुर थाने में 23 लोगों को नामजद करते हुए 50 अन्य के खिलाफ मारपीट करने व जान का खतरा होने की शिकायत दर्ज करवाई है।

पहले पक्ष से शिकायतकर्ता राजपति का कहना है कि झगड़े का कारण सड़क पर अवैध रुप से रेम्प बनाना है। नया मकान बनाते हुए मुकेश सड़क तक रेम्प बना रहा था। हम इसका विरोध कर रहे थे क्योंकि एक रेम्प के सड़क तक आ जाने से सभी इसी तर्ज पर निर्माण करेंगे, इससे गांव की सड़के काफी छोटी हो जायेगी। इसी दौरान मन्दरुप, मुकेश, रामकिशन, भजन लाल, चानन, औमप्रकाश, रामबीर, विनोद, योगेश हरिकोट आदि 15/20 अन्य आदमियों को साथ लड़ाई—झगड़े करने लगे। शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होंने भवन निर्माताओं से अपने घर की हद में ही रैम्प बनाने का आग्रह किया था। इससे वे चिढ़ गए और मारपीट पर उतर गए।

वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से पुलिस को दी शिकायत में मुकेश ने कहा है कि 13 अगस्त को रात करीब साढ़े सात बजे वह अपने पिता मंदरुप व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर के आगे रेम्प बनवा रहे थे। उसी दौरान उनके गांव के ही कृष्ण, राजपति, सोनु, मोनु, कृष्ण कुमार खटवालिया, सीताराम, राजेश, कुलदीप, इन्द्राज, भजन लाल, सुनील, कुलदीप, पृथ्वी सिंह, राकेश, सुभाष, बलवान, बलबीर, मुकेश, दिवान सिंह, भाल सिंह, बलबीर, सुभाष चन्द्र, जयचन्द व 50 अन्य व्यक्तियों ने एक सोची—समझी साजिश के तहत घर के आगे बनाए जा रहे रेम्प की शैट्रींग को उखाड़ फैंका। इसके साथ ही इन लोगों ने सरिया, राड़, कुल्हाड़ी, चाकू, तलवार आदि से वार करना शुरु कर दिया।

मुकेश का आरोप है कि ये लोग शैट्रींग का सामान सरिया समेत उठाकर ले गये। बाद में भजनलाल, कृष्ण कुमार लुहानिवाल, राजपति, सोनु व मोनु हमारे घर के अन्दर रात को घुसे। इस दौरान कृष्ण कुमार,सीताराम, राजेश, इन्द्राज व कुलदीप ने फट्टों व ईंटों से मेरे व मेरे पिताजी पर हमला बोल दिया।

इस दौरान भजनलाल ने मेरे हाथ पर वार किया। जिससे मेरे हाथ में फ्रेक्चर हो गया। मेरे पिताजी मन्दरूप का राजपति,सोनु व मोनु व कृष्ण ने गला दबा दिया तथा गले मे सोने की चैन छिन कर ले गये। इस दौरान भजन लाल व कृष्ण कुमार ने फट्टों व ईंटों से मेरे पिताजी पर हमला कर दिया। इससे मेरे पिताजी के पैर में तथा कमर चोट लगी है। शिकायतकर्ता ने कहा कि मुझे व मेरे पिताजी को भजन लाल से जान का खतरा है क्योंकि उसके पास लाईसैंसी रिवाल्वर है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ घटना के वीडियो भी पुलिस को सौंपे है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच आरंभ कर दी है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

आदमपुर में मिले 8 कोरोना पाॅजिटिव में से 6 महिलांए, आसपास के गांवों में मिले 5 संक्रमित

पराली प्रबंधन कर आमदनी बढ़ा सकते किसान : वैज्ञानिक

सतर्कता से दुकानदार के हजारों रुपये लूटने से बचे