हिसार

आदमपुर से लगातार युवक—युवतियां हो रही लापता, आखिर क्यों???

आदमपुर,
आदमपुर क्षेत्र से लगातार युवक—युवतियां लापता हो रहे है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है—ये एक बड़ा सवाल समाज के सामने उभर कर आ रहा है। 19 अगस्त को आदमपुर क्षेत्र से 2 युवतियों के लापता होने का मामला दर्ज हुआ। वहीं 20 अगस्त को एक युवक के लापता होने का मामला दर्ज हुआ। केवल 2 दिनों में 3 लोगों के लापता होना क्षेत्र के लिए काफी चिंतनीय बात है।

19 अगस्त को आदमपुर थाने में मोड़ाखेड़ा निवासी एक युवक ने शिकायत देकर बताया कि उसकी 19 वर्षीय बहन आदमपुर में दवाई लेने आई थी। लेकिन लौटकर वापिस घर नहीं आई। इसी प्रकार 19 अगस्त को मंडी आदमपुर निवासी एक गृहणी ने शिकायत दर्ज करवाई की उसकी 16 वर्षीय बेटी अचानक घर से लापता हो गई। गृहणी ने बताया कि वो अपने पति के साथ कहीं गई थी। पीछे घर पर उसकी बेटी थी। दोपहर 12 बजे वापिस घर आई तो उसकी बेटी लापता थी।

20 अगस्त को चूली खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने आदमपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि उसका बेटा 19 अगस्त को मंडी आदमपुर किसी काम से गया था। लेकिन आज तक वापिस नहीं लौटा। इस प्रकार देखा जाए तो महज 2 दिनों में आदमपुर थाने में 3 मामले लापता होने के दर्ज हो चुके है। इससे पहले 15 अगस्त को सीसवाल निवासी 17 वर्षीय छात्रा मंडी आदमपुर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने आई लेकिन इसके बाद घर नहीं पहुंची।

लगातार लापता हो रहे युवक—युवतियों के कारण समाज के लोगों को चिंता में डाल दिया है। आखिर इस सबके पीछे कारण क्या है। अधिकतर लापता केस में एक बात निकलकर सामने आ रही है कि लापता होने वालों की शैक्षणिक योग्यता स्नातक से कम है। अधिकतर मामलों में 12वीं या इससे नीचे तक पढ़े—लिखे युवक—युवती लापता हुए है। ऐसे में एक बात साफ है कि शैक्षणिक योग्यता कम होना आज के युग में घातक सिद्ध हो रहा है। इसके अलावा मोबाइल का गलत प्रयोग और गलत संगति का साथ भी लापता होने के पीछे कारण माना जा रहा है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

भाजपा सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष में बौखलाहट : गायत्री

एचआईवी हाई रिस्क एरिया की मैपिंग एवं सर्वे बारे कम्युनिटी एडवाइजरी बोर्ड की बैठक आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिला थाना का चालक 70 हजार रूपए की रिश्वत लेता गिरफ्तार