हिसार

संत निरंकारी चैरिटेबल फाऊंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाकर मनाया बाबा हरदेव सिंह का जन्मदिन

हिसार,
संत निरंकारी चैरिटेबल फाऊंडेशन की ओर से सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज के आशीर्वाद से बाबा हरदेव सिंह महाराज का 67वां जन्मदिन पौधारोपण करके तथा वृक्ष सरंक्षण की शपथ लेकर मनाया गया। इसके तहत मिशन से जुड़े प्रत्येक परिवार ने एक-एक पौधा अपने आसपास के क्षेत्र व विभिन्न पार्कों में लगाए गए। फाऊंडेशन द्वारा बाबा हरदेव सिंह महाराज के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 21 से 23 फरवरी तक पूरे विश्व में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया तथा वृक्ष सरंक्षण की शपथ ली गई। पौधारोपण करते समय यह प्रण लिया गया कि अगले तीन वर्षों तक पौधे को पानी व खाद देते हुए उसका रखरखाव भी करना है।
उल्लेखनीय है कि फाऊंडेशन द्वारा निरंकारी सतगुरु बाबा हरदेव सिंह महाराज द्वारा दिए गए संदेश कि प्रदूषण बाहर हो या अंदर दोनों हानिकारक हैं और इसके लिए स्वच्छता बहुत जरूरी है, को व्यहारिक रूप देने के लिए प्रति वर्ष निरंकारी सतगुरु बाबा हरदेव सिंह महाराज के जन्मदिवस को सफाई अभियान व पौधारोपण दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर हिसार ब्रांच के मुखी, संचालक, अधिकारी व सेवादल के सदस्य भी मौजूद रहे।

Related posts

सुनाम नैन की संदिग्ध मौत को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, चार दिन का दिया अल्टीमेटम

सरसों खरीद में आदमपुर में कच्चा-पक्का का खेल जारी, अधिकारियों ने जांच के नाम पर खानापूर्ति करके रिपोर्ट भेजी, सीएम फ्लाईंग कर सकती है पूरे खेल का पर्दाफाश

Jeewan Aadhar Editor Desk

हर गांव के लिए तैयार होंगे पैडमैन—पैडवुमैन

Jeewan Aadhar Editor Desk