हिसार

हांसी में पुलिस ने पकड़ी लाखों रुपयों की नशे की अब तक की सबसे बड़ी खेप

रिमांड पर था गांजा रखने का आरोपी, उसी की निशानदेही पर फिर बरामद हुआ गांजा

अब तक आरोपी से 718 किलोग्राम गांजा बरामद, अदालत ने जेल भेजा

हिसार,
हांसी पुलिस ने पिछले दिनों डाटा गांव के खेतों में गांजा रखने के आरोपी से रिमांड के दौरान पहले से ही कहीं ज्यादा मात्रा में गांजा बरामद किया है। पुलिस ने रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर 393 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद किया है। पिछले दिनों उक्त आरोपी का रखा हुआ 3 क्विंटल 25 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ था। हांसी पुलिस द्वारा पकड़ी गई नशे की यह खेप हिसार रेंज में अब तक की सबसे बड़ी खेप है।
हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि डाटा गांव के खेतों में एक सप्ताह पूर्व लगभग 30 लाख की गांजा पत्ती पकड़ी गई थी। इस मामले में छानबीन करते हुए डाटा गांव के रमेश पुत्र सतबीर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उक्त आरोपी को अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर पहले से ही कहीं ज्यादा 393 किलो 300 ग्राम गांजा पत्ती बरामद हुई है, जिसकी कीमत 30 लाख से ज्यादा मानी जा रही है। इस प्रकार अब तक उक्त आरोपी से 718 किलोग्राम गांजा बरामद हो चुका है। पुलिस ने दो दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद उसे फिर से अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसपी ने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं और उम्मीद है कि वे शीघ्र ही पुलिस गिरफ्त में होंगे।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 20 फरवरी को डाटा गांव के कुलदीप ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि कोई अज्ञात उसके खेत में बने तूड़ी के कोठे में नशीला पदार्थ रख गए हैं। नारनौंद पुलिस ने छापा मारकर उस दिन 3 क्विंटल 25 किलोग्राम गांजा बरामद कर लिया था। एसपी के अनुसार इस मामले में पकड़ा गया आरोपी रमेश बरवाला में हांसी रोड पर होटल चलाता है और वह शिकायत दर्ज करवाने कुलदीप के चाचा का लड़का है। रमेश को पता था कि कुलदीप के खेत में कमरा खाली है और वह वहां पर यह गांजा रख सकता है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा और जनता के सहयोग से हांसी को नशामुक्त जिला बनाने का प्रयास रहेगा।

Related posts

भरी दोपहरी में भाजपा के खिलाफ गरजे व्यापारी, प्रदेशभर में आढ़तियों ने हड़ताल कर दिया धरना

राज्यसभा सांसद डा.सुभाष चंद्रा अब 5 में से 3 गांवों का ही कर सकेंगे विकास

सदलपुर खुले दरबार में 14 उपभोक्ताओं ने रखी समस्याएं