हिसार

नगर निगम का टोल फ्री नंबर मात्र दिखावा, आधा दर्जन शिकायत दर्ज करवाने के बाद किसी पर नहीं हुई कार्यवाही : आरअीआई एक्टिविस्ट

टोल फ्री पर की गई शिकायतों की नहीं हो रही कोई सुनवाई

हिसार,
अग्रसेन कालोनी निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट रविंद्र कुमार ने कहा है कि नगर निगम हिसार का टोल फ्री नंबर मात्र दिखावा है। उस पर दर्ज करवाई गई शिकायतों का कोई निपटान नगर निगम द्वारा नहीं किया जा रहा।
रविन्द्र कुमार ने बताया कि उन्होंने नगर निगम द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर 8607237884 पर 5-6 अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाई हुई हैं लेकिन उन पर कोई कार्यवाही नगर निगम द्वारा नहीं की जा रही। बार-बार कॉल के बावजूद निगम द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया जा रहा है। रविन्द्र कुमार ने बताया कि उन्होंने सडक़ टूटने, सीवरेज टूटने, अतिक्रमण, नुक्कड़ पर अनावश्यक गेट लगाने, कूड़ा जलाने आदि की 5-6 शिकायतें टोल फ्री नंबर के माध्मय से दर्ज करवाई थी परंतु निगम द्वारा उन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा और शिकायतों का स्टेटस जस का तस है और ना ही कार्यवाही बारे कुछ बताया जा रहा है। रविन्द्र कुमार ने कहा कि या तो नगर निगम को टोल फ्री नंबर जारी ही नहीं करना चाहिए था और जारी किया है तो कम से कम लोगों की समस्याओं का समाधान तो निगम प्रशासन करवाए। पहले लोग ऑफिस में जाकर और बार-बार चक्कर काटने के बाद किसी तरह अपनी समस्याओं का समाधान करवा लेते थे लेकिन अब टोल फ्री नंबर देकर निगम ऑफिस अपना पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने निगम प्रशासन से मांग की कि वह जारी किए टोल फ्री नंबर की कार्यप्रणाली को दुरुस्त कर तत्परता से लोगों की समस्याओं का समाधान करवाए।

Related posts

शिव कॉलोनी में फिर हुई चोरी, नगदी व सोने—चांदी के जेवर ले उड़े चोर

हिसार नलवा लैब मामला : SIT संपत्ति जब्त करने की तैयारी में, जानें पूरा मामला

Jeewan Aadhar Editor Desk

ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार के नामाकंन 4 जनवरी तक

Jeewan Aadhar Editor Desk