हिसार

मिलन फाऊंडेशन ने किया समाजसेवा में अग्रणी महिलाओं को सम्मानित

अमरजीत कौर बोली, सम्मान लेने के साथ—साथ सम्मान देना भी जरूरी

हिसार,
मिलन फाऊंडेशन संस्था की ओर से समाज कल्याण के उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओ को सम्मानित करने के लिए सुंदर नगर स्थित योग पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मिलन फाऊंडेशन संस्था की अध्यक्ष व योग शिक्षक अमरजीत कौर ने बताया कि वे सुंदर नगर हिसार के योग पार्क में पिछले 3 वर्षों से योग सीख रही है, योग में सुंदर नगर व आसपास क्षेत्र की कई महिलाएं योग सीखने के लिए आती है, इस दौरान उन्होंने देखा कि कई महिलाए समाज कल्याण के क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य कर रही है, नियमित योग के द्वारा वे अपनी सेहत के साथ-साथ और महिलाओं व पुरुषों को भी योग व सेहत के लिए प्रेरित कर रही है।
अमरजीत कौर ने बताया कि उन्होंने नजदीक से देखा है, बहुत सी महिलाएं अपने परिवार के साथ समाज को भी सहेजने का कार्य कर रही है, परंतु इनका कार्य व योगदान प्रेरणादायक होता है परंतु उचित अवसर नहीं मिलने के कारण कोई पहचान नहीं बन पाती है। उन्हें इस बात की मन में टीस रहती थी कि इनको भी सम्मान मिले ताकि आने वाली पीढी इनसे प्रेरणा ले सके। इसीलिए उन्होंने ये प्रण लिया कि जमीन से जुड़ी महिलाओं को जरूर सम्मान मिले, इसीलिए उन्होंने मिलन फाऊंडेशन संस्था बनाकर समाज कल्याण में योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित करने का फैसला किया।
अमरजीत कौर के अनुसार उन्हें महिलाओं के लिए कार्य करने के लिए हरियाणा के गवर्नर, मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उन्होंने सोचा कि सम्मान लेना ही नहीं देना भी सीखना चाहिए। सम्मानित होने वाली महिलाओं में श्रीमती कमला बंसल, श्रीमती कौशल्या सैनी, सरोज सैनी, सुरेश खटकड, राजरानी प्रमुख रही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पतंजलि भारत स्वाभिमान ट्रस्ट हिसार के प्रभारी मुकेश कुमार रहे।
इस अवसर पर मुकेश ने योग का महत्व, जीवन शैली, योग से होने वाले लाभ व योग से हम कैसे स्वस्थ रहे व योग की दिनचर्या के बारे मे विस्तार से बताया। इस अवसर पर योग पतंजलि महिला समिति की प्रभारी कविता उपस्थित रही। कविता ने महिलाओं के लिए योग क्यों महत्वपूर्ण है, इस बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर सुंदर नगर से आशु, अरुणा, ममता, सुमन, अमृता, रेणू, सुशीला, योग शिक्षक डॉ बलकार सिंह पूनिया आदि उपस्थित रहे।

Related posts

कड़ी धूप व उमस भरे मौसम में महला का निगम कार्यालय के समक्ष धरना जारी

रोडवेज नेता डाबला के पुत्र को रॉड़ व डंडों से हमला करके घायल किया

आदमपुर भाजपा नेता ने कोरोना दवाई प्रैक्टिकल के लिए शरीर दान करने की घोषणा की