हिसार

चौधरीवास टोल प्लाजा पर पहुंचा चाय यात्रा का जत्था, किसानों ने किया जोरदार स्वागत

मोदी को चाय पर नहीं किसानों के साथ एमएसपी पर चर्चा करनी चाहिए : लोहान

हिसार,
हरियाणा जन चेतना मंच संयोजक उमेद लोहान के नेतृत्व में किसानों द्वारा गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन से शुरू किया गया चाय यात्रा का जत्था चौधरीवास टोल प्लाजा पर पहुंचा जहां पर किसानों ने जत्थे का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर उमेद लोहान ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को कम आंकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें किसानों के साथ यह टकराव महंगा साबित होगा और किसानों की एकता मोदी सरकार के अहंकार कोचूर-चूर कर देगी क्योंकि देश का किसान अब जाग चुका है और उसे तीन काले कृषि कानूनों के पीछे की साजिश साफ-साफ समझ में आ चुकी है। पिछले तीन महीन से भी ज्यादा समय से किसान शांतिपूर्ण ढंग से अपना आंदोलन चलाकर सरकार के सामने अपनी बात रख रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार भी किसानों से बात करना जरूरी समझा जबकि उनके पास अंबानी, अडाणी के कार्यक्रमों में जाने की फुर्सत ही फुर्सत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय पर नहीं बल्कि किसानों के साथ एमएसपी पर चर्चा करनी चाहिए।
उमेद लोहान ने कहा कि वे चाय यात्रा के दौरान जहां-जहां भी गए किसानों का हौसला देखकर उन्हें बेहद खुशी हुई क्योंकि आंदोलन के इतने दिन बाद भी किसानों के चेहरे पर उत्साह में कोई कमी नहीं आई है और जब तक ये तीन काले कानून वापिस नहीं हो जाते किसान वापिस अपने घर बिल्कुल नहीं जाएंगे। उन्होंने टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसानों से आह्वान किया कि वे इसी प्रकार से एकता व उत्साह बनाए रखें एक दिन अहंकारी मोदी सरकार को उनके आगे झुकना पड़ेगा और तीनों काले कानून निश्चित रूप से वापिस होंगे। चौधरीवास टोल प्लाजा पर पहुंचने पर उमेद लोहान व टीम के अन्य साथियों का उमेद पिलानिया, विजेंद्र भांभू, परमानंद पिलानिया, प्रदीप प्रजापत, सुभाष कौशिक आदि ने जोरदार स्वागत किया।
चाय यात्रा में हरियाणा जन चेतना मंच के अध्यक्ष उमेद लोहान के अलावा रामफल सरहेड़ा, अशोक पूनिया, अनूप सिंघवा, श्रीपाल खेड़ी, प्रदीप रतेरा, संदीप ढिल्लो, बबलू भाटोल, भूपेंद्र पानू, विनोद टोकस, राजबीर काला, अमित खटकड़, बलजीत खांडेवाल, अजीत सिंधु, विजेंद्र सरपंच, अनिल भड़ सहित अनेक शामिल रहे।

Related posts

6 साल का बच्चा सीवरेज में गिरा व बचाया गया, कॉलोनीवासियो में सीवरेज व्यवस्था गड़बड़ाने से आक्रोश

सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों में भारी भरकम बढ़ोतरी करके जनता के मुंह का निवाला छीनने का काम किया : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

शर्मनाक : गौ—पालकों ने चलते वाहन से फैंके बछड़े, 3 की मौत 7 घायल