हिसार

हिसार में चारों टोल 84वें दिन भी रहे फ्री, डटे रहे किसान

हिसार,
संयुक्त किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर जारी किसान आंदोलन की कड़ी में हिसार जिले में किसानों का आंदोलन जारी है। जिले के चारों टोलों पर किसानों का धरना जारी है और सभी चारों टोल 84वें दिन भी फ्री रहे।
हिसार के चौधरीवास टोल पर 84वें दिन जारी धरने की अध्यक्षता रिसाल सिंह मंगाली जाटान व ईश्वर ठाकुर देवां ने की। धरने का मंच संचालन सतवीर सरपंच देवा एवं शहनाज खान मंगाली जाटान ने किया। इस अवसर पर सोमवीर पिलानिया, कृष्ण चौटाला देवा, धर्मपाल मंगाली जाटान, विकास गावड़, विजेंद्र भांभू, अनु सूरा आदि किसानों ने अपने संबोधन में बताया कि 19 मार्च को आसपास की मंडियों में मंडी बचाओ—खेती बचाओ के तहत मंडियों में किसान और मजदूरों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। देशभर की विभिन्न मंडियों से डीसी और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा देश में बहुत सारे किसान जो पट्टे पर खेती करते हैं, उनकी फसल खरीद की जिम्मेदारी कौन लेगा। यह खेती और किसानी को बर्बाद करने की सरकार की साजिश है। सरकार द्वारा जमाबंदी और फर्द को लेकर जो अनिवार्यता तानाशाही से लागू की है, उसका भी विरोध किया जाएगा। इस मौके पर आजाद देवां, शमशेर, मंगतराम, जगत सिंह, अनूप कुमार, भूपसिंह, दलीप मंगाली जाटान, संतु पिलानिया, महिला विंग से विमला, ओमपति, सुमन, सूरज कौर व छात्राएं वर्षा, संजू, रीतिका, राशि व पुष्पा आदि मौजूद रही।

Related posts

सपने दिखाए..और ठग लिए लाखों रुपए और गहने

आदमपुर : जेजेपी की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा भाटी ने थामा कांग्रेस का दामन, हिसार लोकसभा सहित पूरे प्रदेश में कांग्रेस को मिलेगा लाभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रसिद्ध समाजसेविका माता हरबंस कौर का देहावसान,समाज के लिए अपूर्णीनीय क्षति